मोतिहारी में हार्डकोर नक्सली समेत दो गिरफ्तार, मिले कई अहम सुराग

पुलिस ने किया छौड़ादानों के गल्ला व्यवसायी के घर हुई भीषण डकैती में अहम सुराग मिलने का दावा। गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ उत्तर बिहार के कई जिलों के थानों में आपराधिक मामले हैं दर्ज।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 06 Jun 2019 10:34 PM (IST) Updated:Thu, 06 Jun 2019 10:34 PM (IST)
मोतिहारी में हार्डकोर नक्सली समेत दो गिरफ्तार, मिले कई अहम सुराग
मोतिहारी में हार्डकोर नक्सली समेत दो गिरफ्तार, मिले कई अहम सुराग

मोतिहारी, जेएनएन। पूर्वी चंपारण पुलिस की एक विशेष टीम ने गुरुवार की देर शाम पिछले दिनों छौड़ादानो बाजार में गल्ला व्यवसायी के घर हुई भीषण डकैती के मामले में एक हार्डकोर नक्सली समेत दो लोगों को धर दबोचा है। पुलिस की टीम पकड़े गए लोगों के साथ आग्नेयास्त्रों की बरामदगी के लिए छापामारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि नक्सली की गिरफ्तारी के बाद कई अहम सुराग मिले हैं। जिससे व्यवसायी के घर हुई भीषण डकैती कांड का खुलासा संभव है।

 पकड़े गए लोगों में पताही थाना क्षेत्र के डुमरी बैजू निवासी जहीर मदारी व उसका एक अन्य साथी शामिल है। जहीर हार्डकोर नक्सली है उसके खिलाफ पूर्वी चंपारण ,शिवहर, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर जिले के विभिन्न थानों में आपराधिक व नक्सली मामले दर्ज हैं। वह पूर्वी चंपारण के मधुबन थाने पर हुए हमले में भी शामिल था।

 पुलिस के मुताबिक 2 जून 2019 को दानों के व्यवसायी सुशील कुमार के घर पर धावा बोल अपराधियों ने लाखों की संपत्ति लूट ली थी। इसके बाद से लगातार छापेमारी चल रही थी। इस बीच पुलिस को घटना में जहीर के शामिल होने की सूचना मिली।

 एसपी अभियान एच एस गौरव और रक्सौल के पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार झा के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने जहीर व उसके साथियों की खोज में छापेमारी की। इस दौरान जहीर छौड़ादानो इलाके से पकड़ा गया। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर छापेमारी चल रही है। छापेमारी पूर्ण होने के बाद ही विस्तार से जानकारी दी जा सकेगी। व्यवसायी के घर हुई डकैती में अहम सुराग मिले हैं, जिस आधार पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी