ट्रेन में तैनात टीटीई ने काला बिल्ला लगा किया काम

ट्रेनों में कर्मचारियों के साथ हो रही मारपीट व अन्य घटनाओं पर जताई नाराजगी। एसोसिएशन ने रेलवे बोर्ड को भेजा पत्र मांग पूरी न होने पर तेज होगा आंदोलन।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 16 May 2019 08:00 PM (IST) Updated:Thu, 16 May 2019 08:00 PM (IST)
ट्रेन में तैनात टीटीई ने काला बिल्ला लगा किया काम
ट्रेन में तैनात टीटीई ने काला बिल्ला लगा किया काम

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कर्मचारियों के साथ मारपीट व अन्य घटनाओं को लेकर इंडियन रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ एसोसिएशन के बैनर तले टीटीई ने गुरुवार को काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया। इस दौरान प्रशासन से सुरक्षा की मांग की। साथ ही वैशाली एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति, पवन एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों में सभी टीटीई ने काला बिल्ला लगाकर ड्यूटी की।

  एसोसिएशन के महासचिव हेमंत सोनी ने कहा कि मुंबई व दानापुर में ट्रेन में तैनात टीटीई के साथ मारपीट की घटना हुई। कर्मचारी रेलवे को आय देते हैं। ट्रेन में बिना टिकट चलने वाले से जुर्माना वसूल करते हैं। इस दौरान आपराधिक मानसिकता वाले घटनाओं को अंजाम देते हैं। इन्हें रोकने के लिए प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है। संगठन प्रशासन के इस रवैये से असंतुष्ट है।

  देश में टीटीई काला बिल्ला लगाकर विरोध कर रहे हैं। रेलवे बोर्ड से लेकर महाप्रबंधक तक ज्ञापन भेजकर मांग पर विचार करने का आग्रह कर शीघ्र उचित कार्रवाई को कहा गया है। मांग पर विचार नहीं होने पर सभी टीटीई ने एकजुट होकर आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी