Indian Railways News : एक घंटे 22 मिनट में कीजिए सोनपुर से वैशाली तक का सफर

Indian Railways News रेलवे बोर्ड ने डीएमयू ट्रेन का जारी किया टाइम टेबल। ट्रेन के परिचालन होने से वैशाली में पर्यटकों की भीड़ बढऩे की उम्मीद है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 02:47 PM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 02:47 PM (IST)
Indian Railways News : एक घंटे 22 मिनट में कीजिए सोनपुर से वैशाली तक का सफर
Indian Railways News : एक घंटे 22 मिनट में कीजिए सोनपुर से वैशाली तक का सफर

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। अब एक घंटा 22 मिनट में सोनपुर से वैशाली तक का सफर कीजिए। इस सुविधा से पर्यटकों और आम लोगों को काफी राहत मिलेगी। ट्रेन के परिचालन होने से वैशाली में पर्यटकों की भीड़ बढऩे की उम्मीद है। रेलवे बोर्ड ने डीएमयू ट्रेन के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है। यह ट्रेन सोनपुर जंक्शन से सुबह 7:30 बजे खुलेगी। हाजीपुर में आकर 5 मिनट रुकेगी और हाजीपुर से सुबह 7:45 खुलेगी। उसके बाद यह ट्रेन घोसवर स्टेशन पर 5 मिनट का ठहराव लेकर सुबह 7:55 बजे खुलेगी। यहां से खुलने के बाद हरौली फतेहपुर स्टेशन पर 5 मिनट रुकेगी। इस स्टेशन से सुबह 8:07 बजे खुलेगी । इसके बाद हॉल्ट पर 2 मिनट रुकेगी और सुबह 8:19 बजे खुलेगी। 

जल्दी ही वैशाली से सोनपुर के बीच डीएमयू का परिचालन

इसके बाद से लालगंज स्टेशन पर सुबह 8:30 बजे खुलेगी। लालगंज से खुलने के बाद 22 मिनट में वैशाली स्टेशन पर सुबह 8:52 पहुंचेंगी। इसके बाद यही ट्रेन वैशाली से सुबह 11:45 पर खुलेगी। सोनपुर दोपहर 1:40 पहुंचेंगी। इस मार्ग पर एक ट्रेन दिया गया है। यही ट्रेन आप और डाउन में चलेगी। रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर कोचिंग राजेश कुमार ने 14 सितंबर को ट्रेन चलाने का आदेश जारी किया है लेकिन यह ट्रेन नहीं चल सकी। जानकारी के अनुसार वैशाली स्टेशन पर दो दिनों से डीएमयू ट्रेन सजधज के चलने के लिए तैयार है। यात्री ट्रेन परिचालन का इंतजार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि 18 सितंबर से पहले ट्रेन का परिचालन चालू हो जाएगा। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि जल्दी ही वैशाली से सोनपुर के बीच डीएमयू का परिचालन होगा।  

chat bot
आपका साथी