साधु के वेष में ठगों ने एक घर से लूटे तीन लाख, दो घंटे बाद ग्रामीणों के चंगुल फंसे, मधुबनी का मामला

Madhubani news एक चौकीदार के घर से रुपये व जेवर। चौकीदार की पत्नी को किया बेहोश मां को बातों में उलझाया। घर को खंगाल सारे जेवर साफ कर टेंपो से हुए फरार। ग्रामीणों ने पहले की साधुओं की धुनाई फिर किया पुलिस के हवाले।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 07:47 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 07:47 PM (IST)
साधु के वेष में ठगों ने एक घर से लूटे तीन लाख, दो घंटे बाद ग्रामीणों के चंगुल फंसे, मधुबनी का मामला
मधुबनी में ठग साधुओं को ग्रामीणों ने पकड़ा। फोटो-जागरण

मधुबनी (हरलाखी), जासं। थाना क्षेत्र के बेलाटोल गांव में टेंपो से घूम रहे तीन ठग साधुओं ने चौकीदार के घर की महिला को नशा खिलाकर तीन लाख के जेवर लूट लिए। हालांकि, बाद में लोगों ने तीनों ठग साधुओं को टेंपो चालक के साथ पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की सुबह साधु के वेष में तीन लोग चौकीदार विक्रम यादव के घर पहुंचे। घर पर चौकीदार की पत्नी व मां थी। चौकीदार की पत्नी को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया और चौकीदार की मां को बातों में उलझा कर घर को खंगाल डाला। इस दौरान करीब तीन लाख के जेवर उनके हाथ लगे।

जेवर हाथ लगते ही वे तीनों टेंपों पर सवार होकर फरार हो गए। थोड़ी देर बाद जब चौकीदार की पत्नी को होश आया तो उसने ग्रामीणों को पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद ग्रामीण तीनों ठग साधु की तलाश में जुट गए। करीब दो घंटों बाद ग्रामीणों को तीन ठग साधु बिशौल गांव के पास टेंपो सहित पकड़ में आ गए। ग्रामीणों ने पहले तो टेंपो चालक सहित तीनों ठग साधुओं की जमकर धुनाई की, फिर गांव लाकर महिला से उनकी पहचान कराई और उसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

टेंपो चालक सहित पकड़े गए तीनों साधु समस्तीपुर जिला के बताए जा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि एक साधु घर के मेन गेट पर रुक गया और दूसरा महिलाओं से बातचीत करने लगा। बातचीत करने वाले साधु ने चौकीदार की पत्नी को पानी में नशा मिलाकर पिला दिया जिसे पीते ही वह बेहोश हो गई। इस दौरान उसने चौकीदार की मां का ध्यान भटका दिया। इसी बीच तीसरा साधु घर के अंदर प्रवेश कर गया और सारे जेवर उठा कर तीनों वहां से चंपत हो गए। थानाध्यक्ष अनोज कुमार ने बताया कि पुलिस तीनों साधुओं से पूछताछ कर रही है। पीडि़त परिवार की ओर से अभी तक आवेदन नहीं मिला है। उसके अनुरुप आगे की कार्रवाई की जाएगी। साधुओं के पास से लूटे गए जेवर बरामद नहीं हुए हैं।

chat bot
आपका साथी