बीएड की परीक्षा में साइंस कॉलेज केंद्र पर कदाचार करते तीन परीक्षार्थी निष्कासित

अन्य तीन केंद्रों पर शांतिपूर्ण रही परीक्षा।कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों का नहीं हुआ पालन। परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद एक परीक्षार्थी ने मोबाइल से कदाचार करने का प्रयास किया जबकि दो परीक्षार्थी कागज पर उत्तर लिखकर पहुंचे थे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 11:59 AM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 12:56 PM (IST)
बीएड की परीक्षा में साइंस कॉलेज केंद्र पर कदाचार करते तीन परीक्षार्थी निष्कासित
पुलिसकर्मियों ने इसे नियंत्रित कर परीक्षार्थियों को बाहर निकाला।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। शहर के चार केंद्रों पर बुधवार से शुरू हुई बीएड परीक्षा में साइंस कॉलेज केंद्र पर बुधवार को कदाचार के आरोप में तीन परीक्षार्थियों को निष्कासित कर दिया गया। बताया गया कि परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद एक परीक्षार्थी ने मोबाइल से कदाचार करने का प्रयास किया, जबकि दो परीक्षार्थी कागज पर उत्तर लिखकर पहुंचे थे। वीक्षक ने मामला केंद्राधीक्षक के संज्ञान में दिया। केंद्राधीक्षक ने मामले में कार्रवाई करते हुए तीनों परीक्षार्थियों को निष्कासित करते हुए सदर थाना को सूचना दी। साथ ही तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। 

वहीं अन्य तीन केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही। हालांकि, परीक्षार्थियों और अभिभावकों ने कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया। न परीक्षार्थियों के बीच शारीरिक दूरी दिखी और न बाहर खड़े अभिभावकों में। जब परीक्षार्थी बाहर निकल रहे थे तो कतार भी टूट गई और धक्कामुक्की की नौबत आ गई। हालांकि, मौजूद पुलिसकर्मियों ने इसे नियंत्रित कर परीक्षार्थियों को बाहर निकाला।

केंद्रवार परीक्षार्थियों का आंकड़ा

कॉलेज का नाम, उपस्थित, अनुपस्थित, निष्कासित

एलएस कॉलेज, 745, 14, 00

एमपीएस साइंस कॉलेज, 510, 13, 03

आरडीएस कॉलेज, 631, 16, 00

एमएसकेबी कॉलेज, 731, 00, 00

chat bot
आपका साथी