ये हुई न लीडर वाली बात, बिहार के विधायक ने पेश की मिसाल, कोरोना संक्रम‍ि की अर्थी को दिया कंधा

सरैया के पगहियां ऐमा निवासी 47 वर्षीय योगेंद्र सिंह की सोमवार की शाम कोरोना से हो गई थी मौत। इसके बाद स्वजन व ग्रामीणों ने दाह संस्कार में शामिल होने से कर दिया था इंकार। पारू विधायक ने कराया दाह संस्कार।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:46 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:46 AM (IST)
ये हुई न लीडर वाली बात, बिहार के विधायक ने पेश की मिसाल, कोरोना संक्रम‍ि की अर्थी को दिया कंधा
सूचना पर बीडीओ डॉ. बीएन सिंह ने दाह संस्कार हेतु सरकारी बंद गाड़ी मंगवाई। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना का खौफ इतना है कि इससे ग्रसित होने के साथ ही स्वजन भी साथ छोड़ देते हैं। फिर मौत होने पर कंधा देने वाला भी कोई नहीं मिलता। ऐसे ही एक मृतक की अर्थी को पारू विधायक ने न केवल अर्थी को कंधा दिया, बल्कि उनका दाह संस्कार भी कराया। प्रखंड की बेरूआ पंचायत के पगहियां ऐमा निवासी 47 वर्षीय योगेंद्र सिंह की सोमवार की शाम कोरोना से मौत हो गई है। मौत से सहमे स्वजन व ग्रामीणों ने दाह संस्कार में शामिल होने से इनकार कर दिया। सूचना पर बीडीओ डॉ. बीएन सिंह ने दाह संस्कार हेतु सरकारी बंद गाड़ी मंगवाई। शव को पीपीई किट पहनकर खुद लादा तब दाह संस्कार हुआ। मृतक की अर्थी को नाबालिग पुत्र के साथ और विधायक अशोक कुमार सिंह, बीडीओ डॉ.बीएन सिंह, सेवानिवृत्त सैनिक व समाजसेवी किशोर कुणाल ने कंधा दिया। मौके पर विजय सिंह, अशोक तिवारी, अजीत सिंह भी मौजूद थे। विधायक ने कहा कि संकट की घड़ी में आगे बढ़कर काम करना पड़ेगा। किसी भी कोरोना पीडि़त की मौत होगी मैं दाह संस्कार को लेकर आगे रहूंगा। 

पारू में मिले 15 संक्रमित

पारू (मुजफ्फरपुर) : प्रखंड मुख्यालय स्थित पीएचसी और देवरिया चौक स्थित एक दवा दुकान पर आयोजित कोरोना जांच में देवरिया स्काई सेंटर के चिकित्सक समेत 15 लोग पॉजिटिव पाए गए।

साहेबगंज में मिले 21 पॉजिटिव

साहेबगंज(मुजफ्फरपुर): पीएचसी में 108 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 21 लोग संक्रमित पाए गए। सभी संक्रमितों को होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया।

बंदरा में सात संक्रमित

बंदरा (मुजफ्फरपुर) : पीएचसी में 77 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें सात संक्रमित (पॉजिटिव)पाए गए। स्वास्थ्य प्रबंधक डॉ. नौशाद अहमद ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के आठ केंद्रो पर टीकाकरण किया गया जिसमें 276 लोगों को टीका दिया गया। 

chat bot
आपका साथी