रामजानकी मठ से अष्टधातु की नौ मूर्तियां चोरी

मधुबनी जिले के खिरहर थाना क्षेत्र के भाला बैंगरा गांव स्थित रामजानकी मठ से सोमवार की रात चोरों ने अष्टधातु की बेशकीमती मूर्तियां चोरी कर लिए जाने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 09:08 AM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 09:08 AM (IST)
रामजानकी मठ से अष्टधातु की नौ मूर्तियां चोरी
रामजानकी मठ से अष्टधातु की नौ मूर्तियां चोरी

मुजफ्फरपुर। मधुबनी जिले के खिरहर थाना क्षेत्र के भाला बैंगरा गांव स्थित रामजानकी मठ से सोमवार की रात चोरों ने अष्टधातु की बेशकीमती मूर्तियां चोरी कर लिए जाने का मामला सामने आया है। चोर इतने शातिर थे कि मूर्तियां उड़ा ले गए और बगल में सो रहे महंथ के पुत्र को इसकी भनक तक नहीं लगी। मंगलवार सुबह महंथ ने जब मठ का दरवाजा खोला तो कुल नौ मूर्तियां गायब पाईं।

जानकारी के अनुसार सोमवार की रात महंथ शत्रुघ्न दास भगवान को भोग लगाकर दरवाजे को बंद कर अपने आवास पर चले गए थे। महंथ का पुत्र उसी जगह मंदिर परिसर में ही सो गया। सुबह जब वापस महंथ ने पूजापाठ के लिए पट को खोला तो अष्टधातु की कुल नौ मूर्तियां गायब मिलीं। उन्होंने मूर्ति चोरी की सूचना तत्काल ग्रामीणों को दी। इसके बाद खिरहर पुलिस को सूचना दी गई।

सूचना मिलते ही खिरहर पुलिस दलबल के साथ मंदिर परिसर पहुंच मामले की जांच में जुट गई। चोरी गई मूर्तियों में भगवान रामजानकी, लक्ष्मण, नर¨सह, गोपाल, हनुमान व भगवान विष्णु की मूर्तियां शामिल हैं। चोरी गई अष्टधातु की मूर्तियों को बरामदगी के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर तलाश में जुटी हुई है। लेकिन, अब तक पुलिस को मूर्ति चोरी के मामले में कोई सुराग हाथ नहीं लग सका है। हालांकि पुलिस का दावा है कि जल्द ही मूर्तियों का पता पुलिस कर लेगी।

इस बाबत थानाध्यक्ष शैलेश कुमार झा ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द ही मूर्तियों की बरामदगी कर लेगी। महंथ के बयान पर प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी