परीक्षार्थियों ने बोगियों व इंजन पर जमाया कब्जा, उतारने गए जवान से हाथापाई

बीपीएससी की ओर से आयोजित परीक्षा देकर लौट रहे परीक्षार्थियों ने ट्रेनों में चढऩे के दौरान किया हंगामा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 11:25 PM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 11:25 PM (IST)
परीक्षार्थियों ने बोगियों व इंजन पर जमाया कब्जा, उतारने गए जवान से हाथापाई
परीक्षार्थियों ने बोगियों व इंजन पर जमाया कब्जा, उतारने गए जवान से हाथापाई

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीपीएससी की ओर से आयोजित परीक्षा देकर लौट रहे परीक्षार्थियों ने रविवार को जंक्शन पर जमकर हंगामा व हो-हल्ला किया। प्लेटफॉर्म संख्या चार पर दरभंगा से लोकमान्य तिलक जानेवाली पवन व तीन पर हटिया जानेवाली मौर्य एक्सप्रेस की जनरल, स्लीपर व एसी बोगी में चढऩे के लिए आपाधापी की स्थिति रही। परीक्षार्थियों के बीच ट्रेनों के यात्री चढऩे के लिए मशक्कत करते रहे। टिकट व आरक्षण की दुहाई दे जगह के लिए गिड़गिड़ा रहे थे।

इधर, बोगियों में लटकने तक की जगह नहीं मिली तो परीक्षार्थियों ने इंजन पर चढ़कर कब्जा जमा लिया। उतारने गए आरपीएफ के जवानों से उनकी हाथापाई हो गई। वे इंजन पर जमे रहे। लोको पायलट के ट्रेन चलाने के इन्कार के बावजूद नहीं हटे। ट्रेन करीब 20 मिनट तक रुकी रही। काफी विलंब व हंगामा होता देख, लोको पायलट उसी स्थिति में ट्रेन लेकर रवाना हुआ।

ट्रेन से उतरने में गिरे कई यात्री

पवन एक्सप्रेस के प्लेटफॉर्म पर आते ही भगदड़ की स्थिति हो गई। परीक्षार्थियों व यात्रियों के चढऩे के बीच उतरने वाले दब गए। जैसे-तैसे उतरने की कोशिश की तो प्लेटफॉर्म पर आकर गिरे। कुछ चोटिल भी हुए। कुछ यात्री आपातकालीन खिड़की से चढ़े व उतरे। धक्का-मुक्की में कई के सामान तो बोगियों में ही रह गए।

छात्रों ने वैक्यूम कर रोकी ट्रेन

ट्रेन की जनरल, स्लीपर व एसी बोगी में चढऩे से वंचित परीक्षार्थियों ने वैक्यूम कर रोक दिया। दो बार वैक्यूम कर ट्रेन रोकी गई। परीक्षार्थियों के हुजूम के आगे कोई कर्मी ठीक करने भी नहीं आ रहा था। बाद में कुछ कर्मी पहुंचे और उसे ठीक किया। इधर, ट्रेन पकडऩे के लिए कुछ परीक्षार्थी विपरीत ट्रैक पर उतर गए थे। इस दौरान इस दौरान कई ट्रैक व नाले में भी गिरे।

दर्जन भर आरक्षित यात्री चढऩे से वंचित

परीक्षार्थियों की भीड़ से आरक्षित टिकट वाले दर्जन भर यात्री ट्रेन में घुसने से वंचित रह गए। यात्रियों ने स्टेशन मास्टर से शिकायत की। लेकिन, वे भी परीक्षार्थियों के तेवर के आगे विवश नजर आए। यात्रियों ने कहा कि परीक्षार्थियों की भीड़ इतनी है कि चढ़ नहीं सके। मदद करने के लिए जवानों व पुलिस की खोज की, लेकिन कोई नहीं मिला। तीन माह पहले टिकट लेना भी बेकार हो गया।

हाजीपुर तक नहीं हुई टिकट जांच

पवन एक्सप्रेस की विभिन्न बोगियों में हाजीपुर तक सीट का मिलान नहीं हो सका। 60 किमी की दूरी तक टीटीई नजर भी नहीं आए।

chat bot
आपका साथी