SKMCH में संचालित कैंसर अस्पताल में टेलीमेडिसीन सेवा शुरू, अब दिल्ली-मुंबई के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर

टाटा मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल की एसकेएमसीएच परिसर में चल रही शाखा में आने वाले मरीजों को जांच व इलाज की सुविधा मिलेगी। बहुत जल्द केमोथारापी की भी मिलेगी सुविधा।

By Edited By: Publish:Fri, 14 Feb 2020 02:32 AM (IST) Updated:Fri, 14 Feb 2020 02:32 AM (IST)
SKMCH में संचालित कैंसर अस्पताल में टेलीमेडिसीन सेवा शुरू, अब दिल्ली-मुंबई के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर
SKMCH में संचालित कैंसर अस्पताल में टेलीमेडिसीन सेवा शुरू, अब दिल्ली-मुंबई के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कैंसर के इलाज को अब दिल्ली, मुंबई का चक्कर लगाने से मुक्ति मिलेगी। टाटा मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल की एसकेएमसीएच परिसर में चल रही शाखा में आने वाले मरीजों को जांच व इलाज की सुविधा मिलेगी। यहां टेलीमेडिसीन सेवा का शुभारंभ करते हुए परमाणु उर्जा मंत्रालय के संयुक्त सचिव संजय कुमार ने कहा कि बहुत जल्द केमोथारापी की सुविधा भी यहां मिलने लगेगी। फिलहाल सेंटर पर जांच, परामर्श व सर्वे का काम चल रहा है।

 एसकेएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने बताया कि मरीजों के इलाज के लिए वह पूरा सहयोग कर रहे हैं। चिकित्सकों के साथ ओटी सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। फिलहाल आउटडोर व स्क्रिनिंग के लिए कॉलेज परिसर में जगह दी गई है। इस मौके पर सेंटर प्रभारी डॉ. रविकांत सिंह के साथ मुंह रोग विशेषज्ञ डॉ.गौरव कुमार, डॉ.मृणाल, डॉ.निशा आदि उपस्थित थीं। नाक हुआ बंद तो गले में किया छेद सेंटर पर इलाज कराने आए अभिराम झा ने बताया कि उनके गले के कैंसर का इलाज मुंबई स्थित कैंसर अस्पताल में हुआ।

 चिकित्सक ने बताया कि कैंसर मरीज के नाक में सांस लेने में समस्या हुई तोगले के नीचे छेद करना पड़ा है। मरीज बिल्कुल ठीक है। इस इलाके में सबसे ज्यादा गुटखा खाने वालों में कैंसर का लक्षण पाया जा रहा है। नई सेवा पर सांसद ने दी बधाई कैंसर इलाज की सुविधा पर सांसद सासद अजय निषाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाभा इंस्टीच्यूट के अधिकारियों को बधाई दी है।

 सांसद ने कहा कि उनकी पहल पर क 200 करोड़ की लागत से 15 एकड़ में बहुत जल्द अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगा। पिछले दिनों उनको परमाणु उर्जा आयोग के अध्यक्ष व सचिव की तरफ से पत्र भी आया था। सांसद ने कहा कि सामाजिक कार्यकर्ता प्रमोद शरण व संजीव साहू का इस काम में सराहनीय सहयोग लगातार मिल रहा है।

chat bot
आपका साथी