Smart Meter : स्मार्ट मीटर ने बढ़ाई परेशानी, इसलिए लोग नहीं करा रहे रिचार्ज; गर्मी में बिजली जाने से उपभोक्ता नाराज

Smart Meter Electricity स्मार्ट मीटर ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। आलम ये है कि लोग स्मार्ट मीटर को रिचार्ज करने से डर रहे हैं। रिचार्ज खत्म होने से बिजली जाने की समस्या उत्पन्न हो रही है। बिजली विभाग में इसको लेकर हंगामा भी हुआ था। घर में बिजली जाने से लोगों की हालत गर्मी से खराब हो गई है।

By Gopal Tiwari Edited By: Mukul Kumar Publish:Wed, 17 Apr 2024 03:34 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 03:34 PM (IST)
Smart Meter : स्मार्ट मीटर ने बढ़ाई परेशानी, इसलिए लोग नहीं करा रहे रिचार्ज; गर्मी में बिजली जाने से उपभोक्ता नाराज
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

HighLights

  • फैसा फंसने और डिफरमेंट चार्ज कटने के डर से अधिक पैसे रिचार्ज करने से डर रहे लोग
  • इसके चलते बार-बार कट रही से उपभोक्ताओं की बिजली

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। स्मार्ट मीटर को लेकर उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ती ही जा रही है। महीने में एक बार उनके पाकेट पर जोर का झटका लग रहा है। इसके डर से अधिक पैसे से रिचार्ज नहीं कर रहे। इसके चलते उनके घर की बिजली बार-बार कट रही है। इससे गर्मी में परेशान हो रहे हैं।

सोमवार को जिन लोगों के रिचार्ज का पैसा में नहीं आया, वे लोग आज काफी गर्म थे। जिस तिलक मैदान कार्यालय में तोड़फोड़ हुई, वहां मंगलवार को फिर पहुंच गए और बिजली कर्मियों को बार-बार लाइन कटने के लिए खरीखोटी सुनाई।

सिकंदरपुर के रहने वाले एक उपभोक्ता ने उनके इलाके में सोमवार की पूरी रात बिजली कटने को लेकर बिजली कर्मियों के साथ बहस की। उनका कहना था कि पैसे देने के बाद भी पूरी रात बिजली क्यों कटी।

इसके कारण गर्मी में पूरा परिवार नहीं सोया। रात को कौन सा मेंटेनेंस का काम चलता है। फिर बाद में बिजली कर्मियों ने फेज उड़ने की बात कही, तब जाकर लोग उक्त कार्यालय से निकले।

जगह-जगह बिजली कार्यालय पर लोगों ने हंगामा किया

बता दें कि सोमवार को डिफरमेंट चार्ज को लेकर जिले के करीब 60 हजार उपभोक्ताओं की बिजली एक साथ कट गई थी। इसके चलते एसकेएमसीएच सहित जगह-जगह बिजली कार्यालय पर लोगों ने हंगामा किया था। तिलकमैदान कार्यालय में तोड़फोड़ की गई।

इस दौरान गुस्साए लोगों ने बिजली कर्मियों कर्मियों के साथ अपशब्दों का इस्तेमाल कर मारपीट भी की थी। कार्यालय छोड़ कर्मी भाग खड़े हुए थे। सुबह दस बजे वहां शुरू हुआ हंगामा दोपहर एक बजे तक चलता रहा। उपभोक्ता का कहना है कि बिजली विभाग में कोई भी कार्य पारदर्शी तरीके से नहीं हो रहा।

डिफरमेंट चार्ज या कोई भी चार्ज काटने से पहले विभाग को मैसेज के द्वारा जानकारी देना चाहिए था। लेकिन बताए या मैसेज दिए ही अपने मन से पैसे की कटौती कर ली जा रही। अकाउंट माइनस में जाने के कारण इस भीषण गर्मी में बिजली कट जा रही। इसके चलते उपभोक्ता परेशान हैं।

यह भी पढ़ें-

Bihar Crime: बाप ने हैवानियत की सारी हदें कर दी पार, 5 साल की बेटी के साथ किया दुष्कर्म; पत्नी ने जमकर की धुनाई

Bihar Politics: 'नीतीश कुमार ने इसलिए छुए PM Modi के पैर...', लालू की बेटी मीसा भारती का बड़ा आरोप

chat bot
आपका साथी