उत्तर बिहार में सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन लोगों की मौत Samastipur and West Champaran News

एक घटना समस्तीपुर जिले में हुई जहां चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो सहोदर भाई व चाची शामिल। इसी जिले में दूसरी घटना में सब्जी विक्रेता की मौत हो गई।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 26 Jun 2019 03:23 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2019 03:23 PM (IST)
उत्तर बिहार में सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन लोगों की मौत Samastipur and West Champaran News
उत्तर बिहार में सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन लोगों की मौत Samastipur and West Champaran News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। उत्तर बिहार के दो जिले में सड़क हादसे में महिला समेत आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई। समस्तीपुर के बंगरा थाना क्षेत्र के एनएच 28 पर मंगलवार की देर रात सड़क हादसे में चार लोगों की जान चली गई। यह घटना उस वक्त हुई जब उस जगह पर खड़े ट्रक में अनियंत्रित कार ने ठोकर मार दी। कार में पांच लोग सवार थे जिसमें दो की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं तीन जख्मी को सदर अस्पताल इलाज के लिए लाया गया। अस्पताल लाने के कम में दो की मौत हो गई। वही एक की हालत नाजुक देख चिकित्सक ने रेफर कर दिया।
  घटना के संबंध में बताया गया है कि सभी कार सवार लोग देवघर से पूजा कर लौट रहे थे। मृतकों की पहचान मुसहरी थाना के जलालपुर निवासी विक्रम त्रिवेदी के पुत्र राजीव व संजीव के रूप में हुई है। दोनों सगे भाई थे। वहीं, मृतकों में एक दोनों भाईयों की चाची भी है। वह अरविंद त्रिवेदी की पत्नी कनकलता देवी बतायी गई है। अन्य मृतकों में खुटौना डीह निवासी सौरव कुमार भी शामिल है। जबकि प्रशांत कुमार जख्मी है। वहीं दूसरी घटना दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के सरदारगंज चौक के समीप तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार मछली व्यवसायी के पुत्र को रौंद दिया।
  घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने सरदारगंज चौक के समीप बांस बल्ला लगाकर एनएच 28 को जाम कर दिया। बताया गया है कि मोलवी चकनवाद वार्ड 6 निवासी रामसकून सहनी अपने पुत्र 18 वर्षीय धीरज कुमार के साथ झमटिया से मछली लेकर बाइक से घर लौट रहे थे। इस क्रम में सरदारगंज चौक के समीप पीछे से आ रही एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में ठोकर मार दी। इसमें दोनों बाइक सवार पिता और पुत्र सड़क पर गिर पड़े। ट्रक पुत्र को रौंदते हुए मुसरीघरारी की ओर निकल गई।
  घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर घंटों सड़क जाम कर दिया। सूचना मिलते ही दल बल के साथ थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्र ने जाम स्थल पर लोगों से वार्ता की। मृतक के आश्रितों को सरकार द्वारा 20 हजार रुपये सहायता राशि का चेक प्रदान किया। इसके बाद जाम समाप्त किया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।
  घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। इधर, पश्चिम चंपारण में भी सड़क हादसे में सब्जी विक्रेता की मौत हो गई। दुर्घटना बेतिया-अरेराज मुख्य पथ पर जगदीशपुर ओपी क्षेत्र के कठैया के समीप हुई जहां टेंपो की टक्कर से सब्जी विक्रेता की मौत हो गई है। मृतक की पहचान जगदीशपुर ओपी क्षेत्र के झखरा निवासी सुदर्शन सिंह (60) के रूप में की गई है। 
  बताया जाता है कि सुदर्शन बाजार समिति प्रांगण से सब्जी बेचकर साइकिल से घर लौट रहा था। कठैया के समीप विपरीत दिशा से आ रहे टेंपो से उसकी साइकिल की टक्कर हो गई। हादसे में सुदर्शन ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए भेज दिया है।

    मामले में पुलिस अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है। वहीं, जिले मेंं ट्रैक्टर व बाइक के टक्कर में एक युवक घायल हो गया। जिसकी पहचान मैनाटांड़ निवासी प्रदीप कुमार के रूप में की गई है। गंभीर अवस्था में उसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी