शिवहर के डीडीसी ने कहा, राष्ट्रनिर्माण में युवाओं की भूमिका सर्वोपरी

इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र शिवहर के जिला युवा अधिकारी स्वरूप डी ने इस कार्यक्रम के तहत आयोजित गतिविधियों की जानकारी दी। जबकि एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी ने युवाओं को देशहित में कार्य करने के लिए तत्पर रहने को कहा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 11:35 AM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 11:35 AM (IST)
शिवहर के डीडीसी ने कहा, राष्ट्रनिर्माण में युवाओं की भूमिका सर्वोपरी
डीडीसी व एसडीओ ने फिट इंडिया रन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना। फोटो- जागरण

शिवहर, जासं।डीडीसी विनोद दुहन ने कहा कि, राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका सर्वोपरी है। इसके लिए पहले युवाओं को चरित्र का निर्माण करना होगा। डीडीसी श्री दुहन शनिवार को शहर स्थित नवाब हाईस्कूल में नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने युवाओं का हौसला आफजाई किया। इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र शिवहर के जिला युवा अधिकारी स्वरूप डी ने इस कार्यक्रम के तहत आयोजित गतिविधियों की जानकारी दी। जबकि, एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी ने युवाओं को देशहित में कार्य करने के लिए तथा खुद के लिए अच्छे भविष्य के निर्माण के लिए तत्पर रहने को कहा। उन्होंने युवाओं को पढ़ाई पर जोर देने को कहा। जबकि, पूर्व जिला पार्षद सह रेडक्रास के उपाध्यक्ष अजबलाल चौधरी ने कहा कि, युवा ही देश के भविष्य है। उनपर राष्ट्र के निर्माण की बड़ी जिम्मेदारी है। 

राष्ट्रगान गान के साथ शुरू कार्यक्रम के दौरान फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 के लिए शपथ लिया गया। इसके बाद डीडीसी व एसडीओ संयुक्त रूप से फिट इंडिया रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर कबड्डी प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। वहीं विजेताओं को पूर्व जिला पार्षद अजब लाल चौधरी समेत अतिथियों ने पुरस्कृत किया। साथ ही प्रतिभागियों को मेडल से सम्मानित किया गया। नवाब हाईस्कूल के प्राचार्य राजीव नयन, राकेश कुमार, दीपक कुमार आदि मौजूद रहे। नेहरू युवा केंद्र के श्यामदेव ने बताया कि, इस कार्यक्रम के तहत शिवहर जिले के 75 गांव में विभिन्न आयोजन किए जायेंगे। जिसमें फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज के संदेश को लोगों तक पहुंचाया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी