Online shopping platform पर स्कूटी बेचने का झांसा देकर 83 हजार रुपये की ठगी, जानें मामला

मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र की घटना। बताया गया कि ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर झांसा देकर 83 हजार रुपये ठग लिए प्राथमिकी दर्ज।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 10:47 PM (IST)
Online shopping platform पर स्कूटी बेचने का झांसा देकर 83 हजार रुपये की ठगी, जानें मामला
Online shopping platform पर स्कूटी बेचने का झांसा देकर 83 हजार रुपये की ठगी, जानें मामला

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। स्कूटी बेचने का एक ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर झांसा देकर ब्रह्मपुरा लक्ष्मीचौक निवासी पंकज कुमार से 83 हजार पांच सौ रुपए की ठगी कर ली गई। उसने  ब्रह्मपुरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस को उसने बताया कि चार जुलाई को एक ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर एक स्कूटी बेचने का विज्ञापन देखा। इसको लेकर उसने स्कूटी मालिक से ऑनलाइन चैटिंग की। स्कूटी मालिक ने उसे अपना मोबाइल नंबर दिया।

 बातचीत में उसने अपनी पहचान पूर्वी चंपारण के वार्ड चार गोखुला सिसवा निवासी मेराज आलम के रूप में बताई। जब पंकज ने उसकी तहकीकात की तो उसने बताया कि वह आर्मी में है। उसने आर्मी का कैंटीन स्मार्ट कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पहचान पत्र, वाहन स्मार्ट कार्ड आदि उसके व्हॉट्सएप पर भेजा। कागजात देखकर उसेे विश्वास हो गया। गुगल- पे पर पंकज को रुपये ट्रांसफर करने को कहा। उससे पहली बार 31 सौ, दूसरी बार 24 हजार व बाद में कई तरीके से कुल  83 हजार पांच सौ रुपये ट्रांसफर करा लिया।

 पंकज ने जब अधिक रुपये लेने पर आपत्ति जताई तो आरोपित ने भरोसा दिलाया कि कूरियर कंपनी वाला स्कूटी लेकर जाएगा तो बाकी रुपये लौटा देगा। उसने प्रवीण कुमार नाम के कूरियर वाले से उसकी बात करा दी। प्रवीण ने बताया कि अगले दिन वह स्कूटी उनके घर पर पहुंचा देगा। इसके बाद  मेराज और प्रवीण का मोबाइल  स्विच ऑफ रहने लगा। तब पंकज को ठगी का एहसास हुआ। थानाध्यक्ष विश्वनाथ राम ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी