Muzaffarpur : फुटबॉल टूर्नामेंट में आरडीपीएस मोतिहारी की लगातार दूसरी जीत, सिवान 2-1 से पराजित

Muzaffarpur News फुटबॉल टूर्नामेंट में लक्की ने दो गोल कर मोतिहारी को जीत दिलाई सिवान के लिए शब्बू ने किया गोल दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। शीर्ष यूनाइटेड मोतिहारी व मेजबान इंदिरा गांधी एकेडमी के बीच मैच शुक्रवार को

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 08:11 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 08:11 PM (IST)
Muzaffarpur :  फुटबॉल टूर्नामेंट में आरडीपीएस मोतिहारी की लगातार दूसरी जीत, सिवान 2-1 से पराजित
मुजफ्रफरपुर में मोत‍िहारी व स‍िवान के बीच खेले गए मैच का दृश्‍य। जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं । प्रथम बिहार महिला फुटबॉल क्लब लीग में रामदयाल प्रसाद साह फुटबॉल क्लब मोतिहारी ने लगातार दूसरी जीत हासिल की। गुरुवार को खेले गए लीग के पांचवें मैच में उसने रानी लक्ष्मी बाई फुटबॉल क्लब सिवान को कांटे के मुकाबले में 2-1 से पराजित किया। मोतिहारी की टीम को जीत दिलाने में लक्की का योगदान रहा। लक्की ने दो गोल किए।

सिवान के लिए एकमात्र गोल शब्बू कुमारी की। सिवान टीम की यह पहली जीत है। जिला फुटबॉल संघ के बैनर तले पुलिस लाइन मैदान में चल रही प्रतियोगिता के पांचवें लीग मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। खेल आरंभ होते ही सिवान की टीम ने आक्रामक खेल दिखाते हुए मोतिहारी की टीम पर आक्रमण शुरू किया। खेल के पांचवें मिनट पर ही उसे इसका लाभ मिला। मैदान के मध्य से हुए आक्रमण को गोल में तब्दील कर शब्बू कुमारी ने अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। एक गोल से पिछडऩे के बाद मोतिहारी की टीम गोल उतारने को ताबड़तोड़ आक्रमण की। इसका लाभ मोतिहारी को खेल के 33 वें मिनट पर मिला। मोतिहारी की खिलाडिय़ों ने तालमेल के साथ बाएं छोर से आक्रमण किया। गेंद लक्की को मिली जिसे गोल में बदल उसने अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

प्रथम हॉफ का खेल बराबरी पर छूटा। दूसरे हॉफ में भी दोनों टीमों ने एक दूसरे पर जमकर आक्रमण किया। खेल के 54 वें मिनट पर मोतिहारी की खिलाडिय़ों ने एक बार फिर बाएं छोर से आक्रमण किया। गेंद एकबार फिर लक्की को मिली जिसे सिवान के गोल पोस्ट में पहुंचा उसने अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला ली जो मैच के अंत तक कायम रहीं। मैच से पहले बिहार फुटबॉल संघ के सचिव सैयद इम्त्याज हुसैन, मीनापुर के टेगरारी पंचायत की मुखिया नीलम देवी, रेल पुलिस सोनपुर के डीएसपी शैलेंद्र कुमार सिंह एवं जिला फुटबॉल संघ के संरक्षक डॉ. फिरोजद्दीन फैज ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। आयोजन सचिव असगर हुसैन के अनुसार शुक्रवार को लीग का छठा मैच मेजबान इंदिरा गांधी महिला फुटबॉल एकेडमी एवं शीर्ष यूनाइटेड बिहार फुटबॉल क्लब मोतिहारी के बीच होगा। दोनों टीमें दो-दो खेल में अब तक एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई है। 

chat bot
आपका साथी