मुजफ्फरपुर : साहेबगंज में चांदी की मां दुर्गा की दुर्लभ प्रतिमा बरामद, लाखों में आंकी गई कीमत

मुजफ्फरपुर के साहेबगंज थाना क्षेत्र के बैद्यनाथपुर स्थित स्टेट हाईवे 74 बाइपास पुल के नीचे म‍िली मां दुर्गा की प्रत‍िमा। पांच दिन पूर्व मछली पकडऩे गए लड़कों को मिली थी प्रतिमा बंटवारे के विवाद को लेकर मोतिहारी में दिया था रख वजन दो किलो लाखों में आंकी गई कीमत

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 06:56 PM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 06:56 PM (IST)
मुजफ्फरपुर : साहेबगंज में चांदी की मां दुर्गा की दुर्लभ प्रतिमा बरामद, लाखों में आंकी गई कीमत
साहेबगंज में चांदी की मां दुर्गा की दुर्लभ प्रतिमा बरामद

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। साहेबगंज थाना क्षेत्र के बैद्यनाथपुर स्थित स्टेट हाईवे 74 बाइपास पुल के नीचे वाया नदी में पांच दिन पूर्व मिली शेर पर सवार मां दुर्गा की दुर्लभ प्रतिमा को पुलिस ने बरामद कर लिया। प्रतिमा का वजन दो किलो बताया जा रहा है। प्रतिमा चांदी की होने के कयास लगाए जा रहे हैं जिसकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है। बताया गया कि प्रतिमा पांच दिन पूर्व मछली पकडऩे गए लड़कों को नदी में मिली थी।

कीचड़ से ढ़की थी प्रत‍िमा

हिम्मतपट्टी मुंडमाला निवासी भाग्य नारायण मुखिया ने बताया कि उनका बेटा सुरज कुमार, जसप्रीत मुखिया अन्य लड़कों के साथ वाया नदी में मछली पकड़ रहा था कि उसके हाथ में यह प्रतिमा आ गई। पानी से निकली प्रतिमा कीचड़ से ढकी थी। पानी से धोने पर वह शेर पर सवार दुर्गाजी की दुर्लभ रत्नजरित प्रतिमा निकली। बच्चे छुपाकर उसे घर लाए। उनके अभिभावकों में प्रतिमा को काट कर बांटने को लेकर विवाद हो गया। तब भाग्यनारायण मुखिया ने उक्त प्रतिमा  मोतिहारी स्थित अपने रिश्तेदार के यहां पहुंचा दी।

थाने में सौंपी गई मूति॔

मामले की जानकारी पुलिस को हुई अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सरैया राकेश शर्मा तथा थानाध्यक्ष अनूप कुमार को हुई। चंद्रशेखर व पप्पू कुमार के सहयोग से भाग्यनारायण मुखिया उस प्रतिमा को मोतिहारी से ले आए तथा एसडीपीओ राकेश शर्मा को थाने में सौंप दिया। बताया जा रहा है कि साहेबगंज के किसी भी मंदिर में चांदी की रत्नजरित दुर्गाजी की प्रतिमा नहीं है और ऐसी प्रतिमा चोरी की भी कहीं प्राथमिकी दर्ज नहीं है। कहते हैं कि साहेबगंज का तार अंतरराष्ट्रीय मूॢत चोर गिरोह से जुड़ा रहा है और गृह मंत्रालय भारत सरकार के निर्देश पर गोपनीयता के तहत कार्रवाई हो चुकी है जहां कुछ सफेदपोश सरकार की रडार पर हैं।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर के प्रभात तारा स्कूल में हंगामा, मेन गेट पर पत्‍थरबाजी, पहुंची कई थानों की पुल‍िस

chat bot
आपका साथी