गड्ढे में छिपाकर रखी गई थी शराब, जेसीबी लेकर पहुंची पुलिस ने ध्वस्त की डेढ़ दर्जन भट्ठियां WestChamparan News

पश्चिम चंपारण के सिरिसिया में उत्‍पाद विभाग व पुलिस ने छापेमारी कर शराब की डेढ़ दर्जन भट्ठियां ध्वस्त की। इस दौरान शराब धंधेबाज टीम के हत्थे नहीं चढ़ सके।

By Murari KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Jan 2020 09:01 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jan 2020 09:01 PM (IST)
गड्ढे में छिपाकर रखी गई थी शराब, जेसीबी लेकर पहुंची पुलिस ने ध्वस्त की  डेढ़ दर्जन भट्ठियां WestChamparan News
गड्ढे में छिपाकर रखी गई थी शराब, जेसीबी लेकर पहुंची पुलिस ने ध्वस्त की डेढ़ दर्जन भट्ठियां WestChamparan News

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। उत्पाद विभाग व पुलिस ने सोमवार को सिरिसिया ओपी क्षेत्र के गरभुआ में नहर किनारे चोरी छिपे संचालित करीब डेढ़ दर्जन शराब भट्ठियाें को ध्वस्त कर दिया। उत्पाद अधीक्षक लाल अजय कुमार सुमन ने बताया कि जेसीबी से डेढ़ दर्जन भट्ठियाें को ध्वस्त किया गया है। करीब 120 लीटर शराब जब्त की गई। 6000 किलोग्राम कच्चा माल नष्ट कर दिया गया। इस दौरान शराब धंधेबाज टीम के हत्थे नहीं चढ़ सके। उनकी पहचान करने की कोशिश शुरू हो गई है।

 छापेमारी में उत्पाद विभाग की टीम के अलावे आस-पास के करीब आधे दर्जन थाने की पुलिस शामिल रही। अधीक्षक ने बताया कि शराब धंधेबाजों ने बेकार पदार्थ को एकत्रित करने के लिए एक छोटा तालाबनुमा गड्ढा बना लिया था, ताकि बेकार पदार्थ की दुर्गंध आस-पास नहीं फैले और लोगों को इस धंधे की भनक नहीं लगे। जानकारी के अनुसार उत्पाद विभाग की टीम आधा दर्जन थाने की पुलिस के साथ नहर किनारे पहुंची। टीम को देख धंधेबाज फरार हो गए। जेसीबी से भट्ठियां ध्वस्त कर दी गईं।

 यहां बता दें कि गरभुआ नहर के किनारे शराब के धंधेबाजों के खिलाफ कई बार बड़ी कार्रवाई हुई। बावजूद वहां यह धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ दिन पहले भी उत्पाद विभाग व पुलिस टीम ने कई भट्ठियाों को ध्वस्त किया था। पिछले वर्ष तत्कालीन एसपी जयंतकांत ने भी दो-तीन बार गांव में छापेमारी कर भट्ठियाें को ध्वस्त कर बाइक सहित शराब धंधेबाजों को पकड़ा था।

chat bot
आपका साथी