Coronavirus को रोकने के लिए इस डीएम के मास्क कैंपेन की हर ओर प्रशंसा, पीयूष गाेयल ने महिलाओं के कार्य को सराहा

,MaskForceSitamarhi कैंपेन में छोटे-बड़े सभी उम्र के लोग चेहरे पर मास्क पहनकर सेल्फी ले रहे हैं और प्रशासन को शेयर कर रहे हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 02:41 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 02:41 PM (IST)
Coronavirus को रोकने के लिए इस डीएम के मास्क कैंपेन की हर ओर प्रशंसा, पीयूष गाेयल ने महिलाओं के कार्य को सराहा
Coronavirus को रोकने के लिए इस डीएम के मास्क कैंपेन की हर ओर प्रशंसा, पीयूष गाेयल ने महिलाओं के कार्य को सराहा

सीतामढ़ी, जेएनएन। बनो मास्क फोर्स का हिस्सा, खत्म करो कोरोना का किस्सा कैंपेन की दूर दूर तक धूम है। #MaskForceSitamarhi से लोग जुड़ रहे है। इस बीच रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भी सीतामढ़ी में महिलाओं द्वारा मास्क बनाने की दिशा में किए जा रहे कार्य की सराहना की है। उन्होंने अपने हैंडल से इस संबंध में एक पोस्ट ट्विट किया है। जिसमें रेलमंत्री ने सुप्पी प्रखंड की उन ग्रामीण महिलाओं की प्रशंसा की है, जिन्होंने मास्क पर अपनी सृजनशीलता का उदाहरण पेश किया है।

कोरोना से बचाव के लिये बनाये जाने वाले मास्क पर अपनी सृजनशीलता बिखेरती सीतामढी, बिहार की ग्रामीण महिलायें। pic.twitter.com/KT8sedvGge— Piyush Goyal (@PiyushGoyal) June 16, 2020

दो गज की दूरी और मास्क बेहद जरूरी

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने रेलमंत्री की सराहना पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए मास्क का इस्तेमाल व शारीरिक दूरी का पालन कारगर हथियार है। डीएम ने नारा दिया है- जीने के लिए दो गज की दूरी और मास्क बेहद जरूरी। डीएम की इस अपील के बाद कैंपेन में छोटे-बड़े सभी उम्र के लोग चेहरे पर मास्क पहनकर सेल्फी ले रहे हैं और प्रशासन को शेयर कर रहे हैं।

देश-दुनिया को जागरूकता का संदेश

दूसरों से भी मास्क लगाने की अपील की जा रही है। चेहरे पर मास्क लगाई तस्वीरें, अपना नाम-पता और जागरूकता के संदेश लोग जिला प्रशासन के साथ शेयर कर रहे हैं। प्रशाासन उनकी तस्वीरों को फेसबुक पेज व ट्वीटर पर अपलोड कर रहा है। जिससे जिला प्रशासन सीतामढ़ी की वेबसाइट व ट््वीटर रंग-बिरंगे मास्कों से मनभावन दिख रहे हैं। और, देश-दुनिया को जागरूकता का संदेश जा रहा है।

घर में भी सावधानी बरत रहे सभी

सीतामढ़ी शहर के गणेश टॉकिज स्थित कोट बाजार मोहल्ला वार्ड नंबर-16 जलेश्वर प्रसाद के यहां घर में रहते हुए परिवार के सभी लोग बिना मास्क के एक क्षण नहीं रहते। उनके पुत्र फिल्म निर्देशक प्रभात भूषण ने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए घर में भी मास्क पहने रहना निहायत जरूरी है। सुशील कुमार, अनुराग कुमार, रिषु गुप्ता, आभा गुप्ता, अंजली आनंद ने कहा कि मास्क सबके लिए जरूरी है।

संक्रमण के खतरे से बचने का सबसे कारगर उपाय

डीएम के इस कैंपेन का हम सब दिल से समर्थन करते हैं। घर के बच्चों ने नारा दिया- हम बच्चों का कहना है सबको मास्क लगाना है। डीपीआरओ परिमल कुमार का कहना है कि हाट-बाजार खुलने की छूट के बाद मास्क ही संक्रमण के खतरे से बचाने का सबसे कारगर उपाय है। इसीलिए मास्क के उपयोग के बारे में सभी को जागरूक किया जाना जरूरी है। उनसे अनुरोध किया जा रहा है कि कोरोना को मात देने के लिए शारीरिक दूरी का पालन करें व मास्क का उपयोग करें।

सभी उम्र के लोगों की भागीदारी

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि कोरोना खत्म करने के लिए यह कैंपेन शुरू हुआ है। लोगों की भागीदारी देखकर खुशी हो रही है। संक्रमण से बचने के लिए यही कारगर हथियार है। मुझे इस बात को लेकर बेहद प्रसन्नता है कि जिले के आमलोगों के साथ स्कूल व कॉलेज के बच्चे भी इसके महत्व को बखूबी समझ रहे हैं। वे अपने पास-पड़ोस में लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। जिला प्रशासन की वेबसाइट व ट््वीटर हैंडल पर उनकी तस्वीरें देखकर जागरूकता का संदेश देश-दुनिया में जा रहा है।  

chat bot
आपका साथी