पुलिस ने किया अनोखा काम, उपहार में दे दी चोरी की जब्त बाइक

एक कहावत है सैंया भए कोतवाल तो डर काहे का। कुछ ऐसा ही मामला पश्चिमी चंपारण जिले के चनपटिया में उजागर हुआ है। जिसे सुन लोग दांतो तले उंगली दबा रहे हैं। चनपटिया पुलिस ने चोरी की जब्त बाइक को अपने चहेतों को उपहार मे दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 12:29 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 12:29 PM (IST)
पुलिस ने किया अनोखा काम, उपहार में दे दी चोरी की जब्त बाइक
पुलिस ने किया अनोखा काम, उपहार में दे दी चोरी की जब्त बाइक

मुजफ्फरपुर। एक कहावत है सैंया भए कोतवाल तो डर काहे का। कुछ ऐसा ही मामला पश्चिमी चंपारण जिले के चनपटिया में उजागर हुआ है। जिसे सुन लोग दांतो तले उंगली दबा रहे हैं। चनपटिया पुलिस ने चोरी की जब्त बाइक को अपने चहेतों को उपहार मे दी। पुलिस का यह चहेता उक्त बाइक के नंबर प्लेट पर सेना का लोगो लगा महीनों सवारी करता रहा। इसके बदौलत इलाके में धौस भी दिखाता था। चहेते का दुस्साहस ऐसा की थाने से जब्त इस बाइक को दो बार एसपी कार्यालय का भी दर्शन करा चुका है। हाल के दिनों में बाइक चोरी के मामले में एसपी के कड़े तेवर के बाद करीब तीन सप्ताह पूर्व इलाके से कुछ युवकों की गिरफ्तारी और चोरी के बाइक बरामद होने के बाद पुलिस के इस चहेता का नाम सामने आया। तो आनन-फानन में पुलिस रातों-रात उसके दरवाजे से बाइक उठाकर थाना लाई। पुलिस का यह चहेता अगले दिन थाना पहुंचा और थाना परिसर में ही बाइक का नंबर प्लेट खोला गया। फिलहाल बाइक थाना में रखा गया है। इसको लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। लोग पुलिस की कार्यशैली पर उंगली उठा रहे हैं। क्या है मामला

विगत जुलाई माह में चनपटिया थाना क्षेत्र के चूहडी नहर के समीप अपराधियों ने एक स्वर्ण व्यवसाई को चाकू मार नगदी व आभूषण लूट लिया था। घटना में शामिल अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस हाथ पांव मार रही थी। इसी बीच 23 जुलाई को चनपटिया पुलिस को सूचना मिला कि चूहडी शनिचरी रोड में विनय पाठक नामक बदमाश अपने साथियों के साथ आया है। सूचना के आलोक में चनपटिया पुलिस ने वहां छापेमारी कर चूहड़ी के अशोक पासवान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार इस दौरान विनय कुमार, सोनू कुमार, हिमांशु कुमार फरार हो गए। सूत्रों के अनुसार भागने के दौरान अपराधियों का एक बाइक पैसन प्रो वही छूट गया। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। हालांकि बाइक को थाना पर नहीं लाया गया। कार्रवाई के बाद लौटने के दौरान इस बाइक को चनपटिया पुलिस उसी रात थाना क्षेत्र के महना गांव में अपने एक चहेते को दे दी। पुलिस का यह चहेता अपनी पुरानी बाइक को घर पर रख दिया। वह पुलिस द्वारा दिए गए बाइक की सवारी करने लगा। बाइक की सुरक्षा के लिहाज से उसने बाइक के नंबर प्लेट पर सेना का लोगो लगवा लिया। बता दे कि चहेता का पुत्र सेना का जवान है। बात खुलने के भय से बाइक को थाना लाई पुलिस

नगर थाना से जुड़े एक मामले में चनपटिया थाना क्षेत्र के महना गांव और आसपास के टोले से हथियार और चोरी की बाइक के साथ तीन बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद चनपटिया पुलिस को बात खुलने का भय सताने लगा। इधर एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद गिरफ्तार बदमाशों को जेल भेजवाया। उधर चनपटिया पुलिस उसी रात अपने चहेता के घर पहुंच गई। और उक्त बाइक को चनपटिया थाना में लाकर रखवा ली। गौरतलब है कि एक सितंबर को शहर के बड़ा रमना मैदान से कुछ अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था। उनकी निशानदेही पर बानुछापर और चनपटिया थाना क्षेत्र मे हुई छापेमारी में तीन पिस्तौल और चोरी के बाइक के साथ आयुष कुमार, कुंदन पांडे, भोला यादव, अविनाश कुमार, विकास कुमार, प्रभात कुमार को गिरफ्तार किया गया था। इसमें से तीन आयुष, कुंदन और विकास महना तथा इस गांव के एक किलोमीटर के दायरे के भीतर के रहने वाले हैं। पूछताछ में पुलिस के इस चहेता का भी नाम आने की बात कही जा रही है। बात खुलने के भय से चनपटिया पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेजने की रात अपने चहेता के घर पहुंची। और वहां से उक्त बाइक को चनपटिया थाना में लाया गया।

चनपटिया के थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा ने कहा कि ऐसा मामला नही है। बाइक किसी को नही दिया गया था। बाइक थाना में है।

एसपी जयंत कांत ने बताया कि

अगर ऐसा है तो यह मामला काफी गंभीर है। एसडीपीओ से मामले की जांच कराई जा रही है। मामला सत्य पाए जाने पर दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी