नेपाल से शराब की खेप लेकर पश्‍च‍िम चंपारण आ रहे धंधेबाज को पुलिस ने दबोचा

West Champaran News सूबे में पूर्ण शराब के बावजूद शराब बेचने और पीने वाले शराब तस्‍कर हैं सक्र‍िय। 260 बोतल नेपाली शराब के साथ बाइक जब्त। पुल‍िस का कहना है क‍ि नेपाली से शराब की बड़ी खेप शिकारपुर लेकर धंधेबाज आ रहा है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 05:41 PM (IST)
नेपाल से शराब की खेप लेकर पश्‍च‍िम चंपारण आ रहे धंधेबाज को पुलिस ने दबोचा
पश्‍च‍िम चंपारण के स‍िकटा और नौतन में शराब जब्‍त। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍च‍िम चंपारण (सिकटा), जासं। शराब धंधेबाजों के विरूद्ध विशेष अभियान में सिकटा थाने की पुलिस को बड़ी सफलता मिली। थाना क्षेत्र के शिकारपुर गांव के उत्तर जयस‍िंहपुर गांव को जाने वाली त्रिमुहानी पुल के समीप नेपाल से शराब की खेप लेकर आ रहे एक धंधेबाज को पुलिस ने दबोचा। गिरफ्तार धंधेबाज की पहचान मझौलिया थाना के दुधा मठिया गांव के निवासी रंजीत ङ्क्षसह(48) के रूप में की गई है। 260 बोतल कस्तूरी ब्रांड की बरामद की गई है। थानाध्यक्ष रमेश कुमार महतो ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नेपाली से शराब की बड़ी खेप शिकारपुर लेकर धंधेबाज आ रहा है। सूचना के आलोक में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस पहुंची। त्रिमुहानी पुल के समीप पुलिस ने नेपाल से आ रहे धंधेबाज को रोका। वह पुलिस को देखकर भागने लगा। जवानों ने खदेड़कर पकड़ा। बाइक पर प्लास्टिक की बोरी में शराब की बोतलें रखी थी। बाइक भी बिना नंबर की है। मामले में प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार धंधेबाज को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

83 लीटर विदेशी शराब व दो बाइक के साथ धंधेबाज गिरफ्तार, दूसरा फरार

नौतन। स्थानीय पुलिस ने मंगलवार की सुबह गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर बरियारपुर दियारे क्षेत्र से 83 लीटर विदेशी शराब बरामद किया। इस कार्रवाई में दो बाइक सहित एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया है। जबकि, दूसरा धंधेबाज बाइक व शराब छोड़ फरार हो गया। पकड़ा गया धंधेबाज मोतिहारी जिला के पिपरा कोठी निवासी सोनू कुमार है। थानाध्यक्ष खालिद अख्तर ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि यूपी से दो धंधेबाज शराब की खेप लेकर दियारे के रास्ते पूर्वी चंपारण जाने के फिराक में हैं। सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की। बरियारपुर दियारे दो बाइक पर शराब की खेप लेकर धंधेबाज पहुंचे। पुलिस ने रोका तो वे बाइक छोड़कर भागने लगे। जवानों ने खदेड़कर एक धंधेबाज को पकड़ लिया। पकड़े गए धंधेबाज से पूछताछ की जा रही है। फरार धंधेबाज की पहचान कर ली गई है। दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

chat bot
आपका साथी