क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासियों ने किया पौधारोपण

प्रखंड मुख्यालय व गौरीशकर हाई स्कूल बाड़ादाउद में प्रवासियों को कोरोना से बचाव व स्वस्थ बनाए रखने को विशेष योग प्रशिक्षण शिविर चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 May 2020 01:08 AM (IST) Updated:Sun, 17 May 2020 06:09 AM (IST)
क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासियों ने किया पौधारोपण
क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासियों ने किया पौधारोपण

मुजफ्फरपुर : प्रखंड मुख्यालय व गौरीशकर हाई स्कूल बाड़ादाउद में प्रवासियों को कोरोना से बचाव व स्वस्थ बनाए रखने को विशेष योग प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। शनिवार को योग प्रचारक संजय कुमार उर्फ संजय योगी की मौजूदगी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रवासियों ने नीम के पौधे लगाए। योग प्रचारक ने बताया कि पौधारोपण के जरिए प्रवासियों को सामाजिक कार्यो से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही उन्हें पौधारोपण के प्रति जागरूक भी किया गया ताकि वे आने वाले दिनों में अपने-अपने स्तर से इस कार्य को आगे बढ़ाएं। उन्हें औषधीय पौधे भी उपलब्ध कराए जाएंगे। उधर, प्रवासियों ने बताया कि ऐसा कर उन्हें बहुत खुशी हो रही है। यहां से निकलने के बाद वे लोग अपनी खाली जमीन पर नीम समेत औषधीय पौधे लगाएंगे। इससे न केवल यहां का वातावरण शुद्ध होगा बल्कि इसका लाभ भी ग्रामीणों को मिलेगा। बता दें कि इन दोनों क्वारंटाइन सेंटरों पर बीडीओ संजय कुमार सिन्हा की पहल पर प्रवासियों को योग कराया जा रहा है ताकि वे स्वस्थ व दुरुस्त रह सकें।

हैदराबाद से आए प्रवासी सीधे पहुंचे घर, कराई गई जांच : सरैया प्रखंड क्षेत्र के एक गांव में हैदराबाद से पहुंचे प्रवासी जांच कराने की बजाए सीधे अपने घरों में चले गए। इसकी जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने सीओ को सूचित किया। तब प्रवासियों को जांच के लिए पीएचसी ले जाया गया। वहां से उन्हें होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया। इधर, सीओ कौशल किशोर द्विवेदी ने बताया कि दिल्ली, गुजरात व महाराष्ट्र से आने वालों को प्रखंड मुख्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखना है। अन्य स्थानों से आने वालों को पंचायत व होम क्वारंटाइन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी