पेंशन शिविर में पहले दिन पहुंचे पांच वार्डो के 676 लाभुक

सामाजिक सुरक्षा पेंशन के पुराने लाभुक, जिनके खाते में अब तक राशि नहीं पहुंची है, जांच के लिए निगम कार्यालय में शुक्रवार को शिविर शुरू हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jan 2018 01:50 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jan 2018 01:50 AM (IST)
पेंशन शिविर में पहले दिन पहुंचे पांच वार्डो के 676 लाभुक
पेंशन शिविर में पहले दिन पहुंचे पांच वार्डो के 676 लाभुक

मुजफ्फरपुर। सामाजिक सुरक्षा पेंशन के पुराने लाभुक, जिनके खाते में अब तक राशि नहीं पहुंची है, जांच के लिए निगम कार्यालय में शुक्रवार को शिविर शुरू हुआ। पहले दिन वार्ड एक से पांच तक के 676 लाभार्थियों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई। प्रतिदिन पांच-पांच वार्डो के लाभुकों की समस्या सुनी जाएगी।

सामाजिक सुरक्षा कोषांग द्वारा आयोजित शिविर का नेतृत्व कर रहे मुशहरी के अंचलाधिकारी नागेंद्र कुमार ने कहा कि शिविर में पहले दिन वार्ड एक से पांच तक के लाभुकों की समस्या समाधान को आवेदन लिया। शनिवार को वार्ड छह से 10 तक के लाभुक आवेदन करेंगे। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के पुराने लाभुकों को शत-प्रतिशत पेंशन भुगतान की कवायद चल रही है। शिविर में आवेदकों को डिजिटाइजेशन के बाद पेंशन नहीं मिलने के कारणों की जांच होगी। खाते के माध्यम से कई वर्षो से पेंशन ले रहे लाभुक, जिनको ऑनलाइन प्रक्रिया के बाद पेंशन नहीं मिल रहा है उनके कागजात की जांच कर उनका नाम पूरे डाटा के साथ ऑनलाइन अपलोड किया जाएगा। शिविर के दौरान पांचों वार्ड के पार्षद अपने-अपने वार्ड के लाभाथिर्यों की मदद में लगे रहे। महापौर सुरेश कुमार, उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला एवं नगर आयुक्त डॉ. रंगनाथ चौधरी ने भी शिविर का मुआयना किया। महापौर ने शिविर के दौरान अलाव जलाने एवं मेडिकल टीम रखने का निर्देश दिया है, ताकि आनेवाले लाभार्थियों को किसी प्रकार की परेशान नहीं हो।

chat bot
आपका साथी