यात्रियों ने गार्ड केबिन पर किया कब्जा, ट्रेन चलाने से इंकार

केबिन खाली करने को लेकर गार्ड व यात्रियों में नोकझोंक। सूचना देने पर भी नहीं पहुंचे आरपीएफ जवान कर्मियों ने खाली कराया केबिन।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 15 May 2019 09:59 PM (IST) Updated:Wed, 15 May 2019 09:59 PM (IST)
यात्रियों ने गार्ड केबिन पर किया कब्जा, ट्रेन चलाने से इंकार
यात्रियों ने गार्ड केबिन पर किया कब्जा, ट्रेन चलाने से इंकार

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। हावड़ा जाने वाले यात्रियों ने मंगलवार को प्लेटफॉर्म संख्या चार पर खड़ी तिरहुत एक्सप्रेस के गार्ड केबिन पर कब्जा कर लिया। गार्ड ने यात्रियों से केबिन खाली करने का आग्रह किया। लेकिन वे नहीं माने। इससे खिन्न गार्ड ने ट्रेन चलाने से इंकार कर दिया। इसके बाद स्टेशन मास्टर को वॉकी-टॉकी से इसकी सूचना दी। कर्मियों ने आरपीएफ को भी जानकारी दी और पूछताछ काउंटर से उद्घोषणा कराई। बावजूद जवान नहीं पहुंचे। दो व तीन कर्मियों ने जाकर केबिन से यात्रियों को उतारकर बोगी में भेजा।

  इसके बाद गार्ड ट्रेन चलाने को तैयार हुए। जानकारी के अनुसार चुनाव समाप्त होने के बाद हावड़ा जाने वाले यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। करीब पांच हजार से अधिक यात्रियों ने टिकट लेकर स्टेशन पर टे्रन का इंतजार करने लगे। प्लेटफॉर्म पर ट्रेन आने के बाद चढऩे को मारामारी हुई। यात्रियों को बोगी में सीट नहीं मिलने पर गार्ड केबिन में सवार गए। इसमें चादर डालकर आराम से बैठ गए।

  जब गार्ड पहुंचे तो केबिन में यात्रियों की भीड़ देकर गुस्सा हो गए। यात्रियों को उतारने की कोशिश की। लेकिन, उनकी एक नहीं चली। गार्ड ने कहा कि केबिन में बैठने व सामान रखने की जगह नहीं है। कर्मचारी काम कैसे करेगा। स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि सूचना मिलने पर गार्ड केबिन से यात्रियों को उतारा गया। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया।     

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी