फेसबुक पर दोस्ती, नौकरी का झांसा दे की एक लाख की ठगी

नौकरी दिलाने का झांसा देकर छात्रा से एक लाख रुपये ठगने व बाद में मोबाइल से अश्लील तस्वीर व ऑडियो बनाकर सोशल साइट पर वायरल करने के मामले में महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 10:46 AM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 12:07 PM (IST)
फेसबुक पर दोस्ती, नौकरी का झांसा दे की एक लाख की ठगी
फेसबुक पर दोस्ती, नौकरी का झांसा दे की एक लाख की ठगी

मुजफ्फरपुर । नौकरी दिलाने का झांसा देकर छात्रा से एक लाख रुपये ठगने व बाद में मोबाइल से अश्लील तस्वीर व ऑडियो बनाकर सोशल साइट पर वायरल करने के मामले में महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसमें काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के गन्नीपुर इलाके के वैभव मिश्रा, उसकी पत्नी व महिला मित्र को आरोपित बनाया गया। दोनों महिलाओं पर छात्रा ने देहव्यापार के लिए दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है। एसएसपी ने तीनों की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।

प्राथमिकी में छात्रा ने कहा है कि इस साल जनवरी में फेसबुक पर उसकी दोस्ती एक लड़की से हुई। बाद में फोन से भी बात होने लगी। उसने मिलने के लिए काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के गन्नीपुर इलाके में वैभव मिश्रा के घर पर बुलाया। वहां उसने वैभव मिश्रा व उसकी पत्‍‌नी से पहचान कराई। उनलोगों ने नौकरी का ऑफर दे शैक्षणिक प्रमाण पत्र व एक लाख रुपये नकद जमा करा लिए। उसे एक सप्ताह बाद मिलने को कहा गया। एक सप्ताह के बाद जब मिलने गई तो उसके साथ टाल-मटोल किया जाने लगा। कुछ दिनों के बाद जब मिलने गई तो उसे और रुपये लेकर आने को कहा गया। इस पर वह रोने लगी और अपने रुपये व प्रमाण पत्र की मांग की। इस पर उसकी फेसबुक दोस्त ने उसे कहा कि देहव्यापार के लिए तैयार हो जाओ, इससे पैसा भी मिलेगा और किसी को पता भी नहीं चलेगा। मना किया तो उन्होंने मिलकर अपने मोबाइल से जबरदस्ती उसकी अश्लील तस्वीर बनाई और फेसबुक पर अपलोड करने की धमकी देने लगी। उसने धमकी दी कि अगर उसकी बताई जगह पर देहव्यापार के लिए नहीं जाओगी तो बदनाम कर देंगे। उसके नाम से फेक आइडी बनाकर उसका ऑडियो व फोटो वायरल किया। वैभव मिश्रा भी उसके साथ कई बार अश्लील हरकत करता रहा।

chat bot
आपका साथी