Weather Muzaffarpur: वीकंड चकाचक रहेगा या...पूर्वानुमान रिपोर्ट में सबकुछ साफ-साफ है

Today Weather in Muzaffarpur आज सुबह से ही आसमान बादलों से ढंका हुआ है। वक्त गुजरने के साथ हवा की दिशा बदलेगी और फिर हल्की से मध्यम श्रेणी की बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है। इस दौरान मेघ गर्जन व वज्रपात की आशंका भी है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Sep 2022 07:31 AM (IST) Updated:Sun, 25 Sep 2022 07:42 AM (IST)
Weather Muzaffarpur: वीकंड चकाचक रहेगा या...पूर्वानुमान रिपोर्ट में सबकुछ साफ-साफ है
आज हवा की दिशा बदलती रहेगी। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, आनलाइन डेस्क। आज वीकंड यानी रविवार यानी छुट्टी का दिन है। आप कुछ न कुछ जरूर प्लान कर रहे होंगे। करना भी चाहिए, किंतु फाइनल करने से पहले एक बार मौसम का मिजाज (Weather Muzaffarpur) जरूर जान लें। खासकर आउटडोर प्लानिंग के वक्त। रविवार को सुबह से ही आसमान पूरी तरह से बादलों से ढंका हुआ है। पछिया चल रही है। हालांकि इसकी गति बहुत कम है। करीब 9 किमी प्रति घंटा। वक्त गुजरने के साथ ही हवा की दिशा में बदलाव की संभावना है। विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान रिपोर्ट (Muzaffarpur Weather Report) में कहा गया है कि हवा की दिशा के साथ ही मौसम का मिजाज (Today Weather in Muzaffarpur) भी बदलेगा। रुक-रुककर बारिश होने का अनुमान है। शनिवार को हुई बारिश के बाद आर्द्रता काफी बढ़ा हुआ है। इसका प्रतिशत 87 हो गया है। आज का अधिकतम तापमान कल (Muzaffarpur Temperature) की तुलना थोड़ा कम यानी 33 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है।

हल्की से मध्यम बारिश

आज दोपहर की बात करें तो मौसम में मुख्य बदलाव इसी समय देखने को मिल सकता है। इस समय हवा की दिशा पश्चिम से बदलकर उत्तर-पश्चिम होने के संकेत हैं। डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा के मौसम विभाग तथा एक्यूवेदर की ओर से जारी पूर्वानुमान रिपोर्ट के अनुसार हवा की दिशा में होने वाले बदलाव की वजह से हल्की से मध्यम श्रेणी की बारिश होगी। जैसा हम पहले चर्चा कर चुके हैं कि इस दौरान मेघ गर्जन व वज्रपात की आशंका भी है। इसलिए विभाग की ओर से घर में ही रहने की सलाह दी गई है।

गर्मी से राहत रहेगी

रविवार की शाम व रात की स्थिति में भी बहुत अधिक बदलाव के संकेत नहीं हैं। आसमान बादलों से ही ढंका रहेगा। बारिश के भी संकेत हैं। बादल व बारिश के प्रभाव की वजह से गर्मी से राहत रहेगी। आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रह सकता है।

chat bot
आपका साथी