बिहार निवेशक सम्मेलन में मुजफ्फरपुर बियाडा बड़े उद्योग समूह की पहली पसंद

अंबानी और अडानी समूह के प्रतिनिधि पहले ही मांग चुके हैं जमीन। निवेशक मीट में बियाडा की जमीन का दिखाया गया लोकेशन। दो माह पहले अंबानी व अडानी कंपनी के कंसलटेंट बियाडा परिसर में जमीन देखकर गए हैं। दोनों यहां पर फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Sep 2022 10:33 AM (IST) Updated:Fri, 30 Sep 2022 10:33 AM (IST)
बिहार निवेशक सम्मेलन में मुजफ्फरपुर बियाडा बड़े उद्योग समूह की पहली पसंद
मोतीपुर में फोरलेन होने के कारण समूह को यहां की जमीन अधिक पसंद है। प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। पटना में आयोजित निवेशक मिलन में मुजफ्फरपुर बियाडा उनकी पसंद बना। समारोह में अंबानी एवं अडानी समूह के प्रतिनिधि शामिल रहे। दोनों समूह यहां उद्योग लगाने के लिए पहले से सकारात्मक रुख अपना चुके हैं। बियाडा के उपमहाप्रबंधक रविरंजन प्रसाद ने बताया कि पटना में इंवेस्टर्स मीट में बियाडा की ओर से मोतीपुर व बेला की जमीन का लोकेशन दिखाया गया। कई निवेशकों ने इसे पसंद किया। उन्होंने बताया कि कई अन्य कंपनियां जिले में निवेश को आगे ले जाने का काम करेंगी। उन्होंने बताया गया कि बेला में प्लग एंड प्ले के लिए 65 एकड तथा मोतीपुर बरियारपुर में जमीन है। मोतीपुर में रेलवे जंक्शन, फोरलेन तथा यहां से नजदीक दरभंगा एयरपोर्ट है। यह लोकेशन बेहतर है।

फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने की तैयारी

बताया कि दो माह पहले अंबानी व अडानी कंपनी के कंसलटेंट बियाडा परिसर में जमीन देखकर गए हैं। दोनों कंपनी यहां पर फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाएगी। इसके साथ पांच और निवेशकों ने जमीन के लिए आवेदन किए हैं। अभी बेला में 75 एकड़ जमीन खाली है। अंबानी और आडानी समूह ने 60-60 एकड़ जमीन की मांग की है। मोतीपुर में फोरलेन होने के कारण समूह को यहां की जमीन अधिक पसंद है।

बियाडा की दो जगह है जमीन

बियाडा के पास दो जगह पर अपनी जमीन है। बेला फेज वन में 172 एकड़ व फेज दो में 206 एकड़ जमीन है। मोतीपुर में नया क्षेत्र विकसित हो रहा है। यहां पर सात सौ एकड़ जमीन बियाडा ने अधिग्रहित किया है। 143 एकड़ जमीन फूड प्रोसेसिंग के लिए चिह्नित है।

chat bot
आपका साथी