दहेज के लिए पत्नी की गला दबाकर हत्या, आरोपित पति गिरफ्तार Muzaffarpur News

पांच वर्ष पूर्व हुई थी शादी पैसे के लिए हमेशा करता था प्रताडि़त। हत्या के बाद मां ने शोर मचाकर आरोपित पुत्र को ग्रामीणों से पकड़वाया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 04 Nov 2019 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 04 Nov 2019 06:57 PM (IST)
दहेज के लिए पत्नी की गला दबाकर हत्या, आरोपित पति गिरफ्तार Muzaffarpur News
दहेज के लिए पत्नी की गला दबाकर हत्या, आरोपित पति गिरफ्तार Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। करजा थाना क्षेत्र के रक्साडीह गांव में दहेज की खातिर पति द्वारा पत्नी की गला दबाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। करजा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित पति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मामले को लेकर मृतका के मामा कथैया थाना क्षेत्र के रैयती पगहियां निवासी लखी महतो ने मृतका के पति के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस को बताया कि वर्ष 2014 में उसकी भगिनी मुन्नी कुमारी की शादी रक्साडीह निवासी सुखारी महतो के पुत्र रंजीत महतो से हुई थी। शादी के बाद से ही रंजीत मुन्नी को प्रताडि़त करता था।

 इस बीच मुन्नी ने पांच माह के एक बच्चे को भी जन्म दिया। इसके बाद भी रंजीत नहीं  सुधरा व प्रताडऩा जारी रही। इसे लेकर कई बार समझाने का प्रयास भी किया गया, मगर वह नहीं माना। कुछ दिनों से वह 50 हजार रुपये की मांग कर रहा था जिसे लेकर दोनों में अक्सर झगड़ा होता रहता था। कुछ दिन पूर्व भी रंजीत ने मुन्नी का गला दबाने का प्रयास किया था। थक हारकर कुछ दिनों से मुन्नी अपने मायके में ही रह रही थी।

 इसी दौरान रविवार को रंजीत मुन्नी के मायके साहेबगंज थाना क्षेत्र के हुसेपुर मठिया पहुंचा व अब ठीक से रखने का आश्वासन देकर घर ले आया। वहीं रविवार की देर रात गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसकी जानकारी मिलते ही रंजीत की मां ने शोर मचाया जिसके बाद आसपास के लोग जुट गए व रंजीत को पकड़ करजा पुलिस को सूचना दी।

 मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने बताया कि आरोपित  पति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया।

chat bot
आपका साथी