Motihari: सरकारी के साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी नहीं होने दी जाएगी ऑक्सीजन की कमी: डीएम

East Champaran News मोतिहारी जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि सरकारी के साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी आक्सीजन व अन्य सुविधाओं की कमी नहीं होने दी जाएगी। सभी अस्पतालों में मजिस्ट्रेट व पुलिस बल के जवानों की प्रतिनियुक्त की जा रही है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 03:16 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 03:16 PM (IST)
Motihari: सरकारी के साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी नहीं होने दी जाएगी ऑक्सीजन की कमी: डीएम
मोतिहारी। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश देते डीएम।
मोतिहारी (पूचं), जासं। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने देर रात रहमानिया अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का औचक निरीक्षण किया तथा भर्ती मरीजों से हाल-चाल जाना। इस दौरान उन्होंने मरीज के परिजनों से भी इलाज की सुविधाओं के बारे में भी उनसे बातचीत की। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी के साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी  आक्सीजन व अन्य सुविधाओं की कमी नहीं होने दी जाएगी। सभी अस्पतालों में मजिस्ट्रेट व पुलिस बल के जवानों की प्रतिनियुक्त की जा रही है, ताकि वहां की दैनिक समस्याओं का निदान होता रहेगा। इसके साथ ही रहमानिया अस्पताल में तीस और नये बेड के साथ कोरोना सेंटर बनाया जाएगा।
 इसके लिए जिलाधिकारी ने रहमानिया अस्पताल के प्रबंधक उमर तबरेज जी आवश्यक बातचीत की और उन्होंने हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने मरीज के परिजनों से कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यहां पर सभी आवश्यक दवाएं एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता है। कोविड केयर सेंटर में डॉक्टरों द्वारा नियमित उपचार किया जा रहा है।
 जिलाधिकारी ने वीडियो कॉलिंग द्वारा भर्ती मरीजों से बातचीत की। मरीजों से खाने-पीने तथा डॉक्टरों द्वारा की जाने वाले इलाज के बारे में भी मरीजों से बातचीत की। उन्होंने मरीजों से पूछा कि इलाज सही ढंग से हो रहा है या नहीं, डॉक्टर आपका ख्याल रख रहे हैं या नहीं, सभी मरीजों ने इलाज के के लिए संतोषजनक जवाब दिया। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को कहा कि जिला प्रशासन आपको 20  सिलेंडर उपलब्ध कराएगा ताकि ऑक्सीजन की कमी की समस्या न हो। निरीक्षण के दौरान उनके साथ अपर समाहर्ता शशिशेखर सिंह, एडीएम आपदा अनिल कुमार, एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
chat bot
आपका साथी