औराई में शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश, संचालक गिरफ्तार

उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार को औराई थाना अंतर्गत बभनगमा पूर्वी में बागमती योजना बांध के पास एक झोपड़ी से चुलाई शराब बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 04:21 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 04:21 AM (IST)

औराई में शराब फैक्ट्री का
पर्दाफाश, संचालक गिरफ्तार
औराई में शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश, संचालक गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर : उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार को औराई थाना अंतर्गत बभनगमा पूर्वी में बागमती योजना बांध के पास एक झोपड़ी से चुलाई शराब बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। टीम द्वारा फैक्ट्री को ध्वस्त करते हुए वहां से शराब बनाने के उपयोग में लाए जाने वाले गैस सिलेंडर, चूल्हा, डेकची एवं अन्य सामान जब्त किया गया है। साथ ही चार सौ लीटर गुड़ मिश्रित द्रव को नष्ट किया गया है। उत्पाद अधीक्षक संजय राय ने बताया कि इसका इस्तेमाल शराब बनाने में किया जाना था। मौके से तैयार करीब 32 लीटर चुलाई शराब भी जब्त की गई है। जांच में पता चला कि शराब फैक्ट्री का संचालन सुरेश सहनी कर रहा था जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके विरुद्ध अभियोग दर्ज कर शराब सिडिकेट में शामिल अन्य लोगों पर भी नकेल कसने की कवायद की जा रही है। पूछताछ में पूर्वी क्षेत्र में शराब के धंधे से जुड़े और कई धंधेबाजों के नाम सामने आए हैं, जिसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। टीम में इंस्पेक्टर अभिनव कुमार, अल्पना कुमारी समेत अन्य उत्पाद विभाग के कर्मी शामिल थे।

तीन कार्टन शराब बरामद

करजा थाना क्षेत्र के रक्शा में एंटी लिकर टीम की सूचना पर करजा पुलिस ने छापेमारी कर तीन कार्टन अवैध शराब बरामद की। इस दौरान धंधेबाज रामनरेश राय भी पकड़ा गया। थानाध्यक्ष मणि भूषण ने बताया कि 17 लीटर से अधिक शराब बरामद की गई है। गिरफ्तार धंधेबाज के खिलाफ मामला दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

फरार शराब तस्कर गिरफ्तार

मोतीपुर पुलिस ने एक साल से फरार शराब तस्कर रंजीत राय को गिरफ्तार कर लिया। वह पूर्वी चंपारण जिले के राजेपुर थाना के भुरकुरवा गाव का रहनेवाला बताया गया है। साल भर पहले अंजनाकोट पुल के पास एक कंटेनर शराब बरामदगी मामले में वह नामजद था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। गुप्त सूचना पर सलेमपुर बाजार में की गई छापेमारी में उसकी गिरफ्तारी हुई।

chat bot
आपका साथी