बालिका गृह : फर्जीवाड़ा से तैयार किए बालिका गृह भवन की लीज के कागजात

दस्तखत करने वाले से लेकर इसमें लगी तस्वीर भी जांच के घेरे में। डीएम के आदेश पर जिला अवर निबंधक कर रहे लीज की जांच।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 26 Dec 2018 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 27 Dec 2018 07:30 AM (IST)
बालिका गृह : फर्जीवाड़ा से तैयार किए बालिका गृह भवन की लीज के कागजात
बालिका गृह : फर्जीवाड़ा से तैयार किए बालिका गृह भवन की लीज के कागजात

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। साहू रोड स्थित बालिका गृह की नींव ही फर्जीवाड़ा पर बनी थी। सेवा संकल्प व विकास समिति के सचिव रमेश कुमार के नाम से लीज के जो कागजात तैयार किए उसमें कई विरोधाभासी बातें सामने आ रहीं। बताया जा रहा कि इसमें दस्तखत से लेकर तस्वीर तक में फर्जीवाड़ा किया गया है। डीएम मो. सोहैल के निर्देश पर जिला अवर निबंधक संजय ग्वालिया इसकी जांच कर रहे। शुरुआती जांच में इसकी पुष्टि भी हो रही है।

 कागजात के अनुसार बालिका गृह भवन के लिए 9.66 डिसमिल जमीन की लीज ब्रजेश ठाकुर ने जनवरी 2006 में की थी। इसकी कीमत आठ लाख 82 हजार रुपये बताई गई है। इस जमीन के सरकारी कब्जे में लिए जाने के नोटिस के बाद रमेश कुमार के अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने डीएम कोर्ट में बताया कि उक्त जमीन से उसका लेना-देना नहीं। उसे कब्जे में लिया जा सकता है।

 साथ में यह भी कहना था कि लीज के लिए रमेश ने न कभी हस्ताक्षर किए और न कागजात में उसकी तस्वीर है। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम ने जिला अवर निबंधक से इसकी विस्तृत जांच करने को कहा। अगर रमेश के सही मानें तो लीज के समय के जिला अवर निबंधक व निबंधन कार्यालय भी सवाल के घेरे में है।  

chat bot
आपका साथी