Indian Railways News: दिवाली और छठ में परदेस से बिहार आना चाह रहे तो ट्रेनों में सीटों की स्थिति देखने के बाद ही प्लान तैयार करें

Indian Railways News दिल्ली यूपी सूरत व गुजरात से आने वाली पूजा स्पेशल ट्रेनों में 20 नवंबर तक सभी सीटें फुल हैं। वहीं अन्य दूसरी ट्रेनों में भी 30 नवंबर तक कोई जगह नहीं है। छठ पर्व के बाद लोगों को लौटना भी मुश्किल होगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 08:06 AM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 08:06 AM (IST)
Indian Railways News: दिवाली और छठ में परदेस से बिहार आना चाह रहे तो ट्रेनों में सीटों की स्थिति देखने के बाद ही प्लान तैयार करें
परदेस जाने वाली ट्रेनों में अभी से सीटें फुल हो गई हैं।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। विभिन्न शहरों में रहने वाले लोग दीपावली और छठ पर्व में शामिल होने के लिए घर जरूर पहुंचते हैं। इसबार लोगों को घर पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। परदेस से आने वाली ट्रेनों में सीटें फुल हैं। जिन लोगों ने पहले से टिकट कटा लिया हैं, वैसे लोग तो पर्व में आसानी से पहुंच सकेंगे, लेकिन आरक्षण नहीं कराने वाले लोगों को परेशानी होगी। दिल्ली, यूपी, सूरत व गुजरात से आने वाली पूजा स्पेशल ट्रेनों में 20 नवंबर तक सभी सीटें फुल हैं। वहीं, अन्य दूसरी ट्रेनों में भी 30 नवंबर तक कोई जगह नहीं है। छठ पर्व के बाद लोगों को लौटना भी मुश्किल होगा। परदेस जाने वाली ट्रेनों में अभी से सीटें फुल हो गई हैं। 

तत्काल कोटा से उम्मीद

सीट कंफर्म नहीं मिलने पर पर्व पर लोग जैसे-तैसे घर तो पहुंचे जाएंगे। इसके बाद यहां से वापस जाने के लिए तत्काल टिकट से राहत मिलने की उम्मीद है। परेशानी से बचने के लिए कई ने लोगों ने पहले से ही ट्रेनों में आरक्षण करा लिया है। वहीं, जो लोग अंतिम समय में आरक्षण कराना चाहते हैं उनको परेशानी हो सकती है।

इन गाडिय़ों में 30 नंवबर तक सीटें फुल

-मुजफ्फरपुर से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस (स्पेशल ट्रेन)

-सहरसा से नई दिल्ली जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस (स्पेशल ट्रेन)

-दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति (स्पेशल ट्रेन)

-जयनगर से नई दिल्ली जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस (स्पेशल ट्रेन)

-जयनगर से अमृतसर जाने वाली शहीद एक्सप्रेस (स्पेशल ट्रेन)

-डिब्रूगढ़ से गुवाहाटी जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस (स्पेशल ट्रेन)  

किसान आंदोलन को लेकर एक स्पेशल ट्रेन रद

पंजाब में किसान आंदोलन को लेकर रेलवे ने रविवार को मुजफ्फरपुर से होकर गुजरने वाली एक ट्रेन को रद किया। साथ ही एक ट्रेन को अमृतसर के बदले अंबाला तक चलाया गया। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि 04672 शहीद एक्सप्रेस अमृतसर के बदले अंबाला तक चलाई गई। इसे अंबाला से वापस कर दिया गया है। 04651 जयनगर से अमृतसर जाने वाली ट्रेन रद रही। यात्रियों को एसएमएस से सूचना दी गई है। यात्री 139 पर भी जानकारी ले सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी