हरौली फतेहपुर स्टेशन पर नए पैनल केबिन का उद्घाटन

हाजीपुर- वैशाली रेल मार्ग के हरौली फतेहपुर स्टेशन पर शनिवार को नए पैनल केबिन का उद्घाटन किया गया। इसके बाद तीनों लाइन को पैनल से जोड़ा गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 01:17 AM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 01:17 AM (IST)
हरौली फतेहपुर स्टेशन पर नए पैनल केबिन का उद्घाटन
हरौली फतेहपुर स्टेशन पर नए पैनल केबिन का उद्घाटन

मुजफ्फरपुर । हाजीपुर- वैशाली रेल मार्ग के हरौली फतेहपुर स्टेशन पर शनिवार को नए पैनल केबिन का उद्घाटन किया गया। इसके बाद तीनों लाइन को पैनल से जोड़ा गया। पैनल से जोड़ते ही सिग्नल ने काम करना शुरू कर दिया। स्टेशन मास्टर ने नए सिग्नल से 05519 डीएमयू को दोपहर 12:42 बजे रवाना किया। इससे सिग्नल से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया। मौके पर निर्माण के डिप्टी सीएमटी रजनीश कुमार ने कहा कि हरौली फतेहपुर स्टेशन के समीप गुड्स का यार्ड तैयार किया जाएगा। नए पैनल के चालू हो जाने से ट्रेन के परिचालन में काफी राहत मिलेगी। पैसेंजर ट्रेन के साथ-साथ मालगाड़ी भी चलेगी। मौके पर निर्माण एएसटी दिनेश कुमार, एके तिवारी, मुकुल कुमार, यातायात निरीक्षक नवीन कुमार आदि मौजूद थे।

इंजन फेल, यात्रियों ने किया हंगामा : ढोली और सीहो रेलवे स्टेशनों के बीच शनिवार की सुबह सात बजेसाबरमती एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। इस कारण ढोली स्टेशन पर पाटलिपुत्र पैसेंजर ट्रेन को डेढ़ घंटा रुकना पड़ा और उसके यात्री आक्रोशित हो गए। यात्रियों ने स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। बाद में कर्मियों के काफी समझाने पर यात्री शांत हुए। उधर, सीहो स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी का इंजन काटकर भेजा गया। इसके बाद साबरमती एक्सप्रेस में मालगाड़ी का इंजन जोड़कर उसे रवाना किया गया।

तुर्की स्टेशन का पैनल केबिन फेल होने से रुकी रहीं कई ट्रेनें : तुर्की रेलवे स्टेशन पर लगा कंप्यूटराइज्ड पैनल केबिन शनिवार की सुबह सवा नौ बजे बजे अचानक फेल हो गया। इस तकनीकी बाधा के कारण ट्रेनों का परिचालन करीब 45 मिनट तक बाधित रहा। बाद में मैनुअल सिस्टम से इंटरसिटी एक्सप्रेस और अन्य ट्रेनों को चलाया गया। इस बीच स्थानीय जंक्शन और रामदयालु में कई ट्रेनें अटकी रहीं। सिग्नल विभाग को इसकी सूचना दी गई। कर्मियों ने तुर्की स्टेशन पहुंचकर पैनल केबिन को ठीक किया। इसमें 50 मिनट लग गए। कर्मियों ने बताया कि पैनल केबिन में अचानक बिजली गुल होने से ऐसी स्थिति हुई। कंट्रोल को भी इसकी सूचना दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी