आगेवाले को सीट, बीचवाला खड़ा व पीछेवाला पायदान पर

होली बाद जंक्शन पर परदेस जानेवाले यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Mar 2018 03:34 PM (IST) Updated:Tue, 06 Mar 2018 03:34 PM (IST)
आगेवाले को सीट, बीचवाला खड़ा व पीछेवाला पायदान पर
आगेवाले को सीट, बीचवाला खड़ा व पीछेवाला पायदान पर

मुजफ्फरपुर। होली बाद जंक्शन पर परदेस जानेवाले यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। सोमवार को आनंद विहार जानेवाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस की जनरल बोगी में चढ़ाने को यात्रियों की लाइन लगी। हालांकि, थोड़ी ही देर में यात्री लाइन तोड़ इधर-उधर से चढ़ने लगे। आरपीएफ व रेल पुलिस ने कतार तोड़ने वाले यात्रियों पर लाठियां चटकाई। कई यात्रियों ने विरोध किया और उलझ गए। इससे अफरातफरी मच गई।

सोमवार की दोपहर 12:20 बजे यार्ड से सप्तक्रांति एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म पर प्लेस हुई। जनरल बोगी खोलने के लिए कोचिंग डिपो के चार कर्मियों की तैनाती हुई। पहले महिला बोगी खोली गई। पांच मिनट बाद अन्य जनरल बोगियों के ताले खोले गए। इसी दौरान चढ़ने के लिए आपाधापी मच गई। आरपीएफ इंस्पेक्टर की मानें तो यात्रियों को कतार में लगाकर जनरल बोगी में चढ़ाया गया। आपाधापी करने पर हल्का बल का प्रयोग किया गया। प्लेटफार्म संख्या तीन पर तीन हजार यात्रियों की लंबी कतारें लगीं। आगे वाले यात्रियों को जनरल बोगी में सीट मिल गई। बीच में लगे यात्रियों को खड़ा होने की जगह मिली। पीछे लगे यात्रियों को पायदान पर भी ठीक से जगह नहीं मिलने पर अफरातफरी मच गई। यात्रियों की लाइन से स्लीपर व एसी बोगी जाम हो गई।

लाइन में लगे करीब दो हजार यात्रियों को सीट नहीं मिली। इससे यात्री आक्रोशित हो गए। यात्रियों ने कहा कि लाइन में लगने के बाद भी सीट नहीं मिली। आरपीएफ व रेल पुलिस तैनात होने के बाद भी यात्रियों ने आपातकालीन खिड़की से प्रवेश किया। पुलिस जवान मूकदर्शक बने रहे।

chat bot
आपका साथी