पूर्वी चंपारण: वाहन जांच के दौरान पुलिस टीम पर हमले के आरोपी मुखिया पति गिरफ्तार

East Champaran Crime News जिले के तुरकौलिया थाना क्षेत्र में वाहन जांच के दौरान पांच छह लोगों के साथ पुलिस टीम पर हमला करने के आरोपी मुखिया पति को पुलिस ने चंद घंटों में गिरफ्तार कर लिया।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 11:16 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 11:16 AM (IST)
पूर्वी चंपारण: वाहन जांच के दौरान पुलिस टीम पर हमले के आरोपी मुखिया पति गिरफ्तार
वाहन जांच के दौरान पुलिस टीम पर हमले के आरोपी मुखिया पति गिरफ्तार। (सांकेतिक तस्वीर)

पूर्वी चंपारण, जागरण संवाददाता। जिले के तुरकौलिया थाना क्षेत्र में वाहन जांच के दौरान पांच छह लोगों के साथ पुलिस टीम पर हमला करने के आरोपी मुखिया पति को पुलिस ने चंद घंटों में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने बताया कि गिरफ्तार संजय यादव कोटवा थाना क्षेत्र की भोपतपुर उत्तरी पंचायत की मुखिया के पति हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की मध्य रात्रि तुरकौलिया के थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम गश्ती के दौरान शंकर सरैया चौक पर नाका लगाकर वाहन जांच कर रही थी।

 इसी  दौरान रोकने पर मुखिया पति और उनके समर्थकों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। हमले में प्रशिक्षु डीएसपी समेत सात पुलिसकर्मी हुए जख्मी थे। प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि वाहन जांच के क्रम में रोकने पर इनलोगों के मुंह से शराब की गंध आ रही थी। जब उनलोगों की मेडिकल जांच कराने की बात कही गई तो वे लोग तैश में आ गए और सहयोगियों के साथ पुलिस टीम पर हमला बोल दिया।

नेपाली शराब के साथ दो कारोबारी गिरफ्तार 

कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र के भारत-नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र के परसा गांव के समीप गश्ती के दौरान एक बाइक पर नेपाल से लाई जा रही 41 बोतल नेपाली शराब के साथ दो कारोबारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही एक बाइक को जब्त किया गया है। थानाध्यक्ष मिथलेश कुमार ने बताया कि पकड़े गए ढाका थाना क्षेत्र के हनुमान नगर गांव निवासी चुनचुन और अवनीश कुमार को जेल भेज दिया गया है। यहां बता दें की पुलिस की लाख चौकसी के बावजूद भारत-नेपाल की खुली सीमा होने के कारण नेपाल से शराब की आपूर्ति तस्करों द्वारा लगातार की जा रही है। पुलिस प्रशासन का दावा तस्करों के आगे घुटने टेकने जैसा दिखाई दे रहा है। 

chat bot
आपका साथी