मोतिहारी के होटलों में आपूर्ति की जा रही हरियाणा की शराब

West Champaran दो दिन पूर्व हरियाणा की शराब के साथ गिरफ्तार चालक ने किया पर्दाफाश मोतिहारी को कोटवा के चार होटल संचालकों सहित आपूर्तिकर्ता व चालक पर प्राथमिकी दर्ज ब‍िहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब बेचने और पीने वाले सक्र‍ि‍य हैं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 15 Jan 2022 06:47 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jan 2022 06:47 PM (IST)
मोतिहारी के होटलों में आपूर्ति की जा रही हरियाणा की शराब
सूबे में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद तस्‍कर है सक्र‍िय। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण (बगहा), जासं। मोतिहारी के विभिन्न होटलों में हरियाणा निर्मित शराब की आपूर्ति की जा रही है। इसका पर्दाफाश होने के बाद मोतिहारी के कोटवा व उसके आसपास संचालित पांच होटल संचालकों सहित चालक के खिलाफ चौतरवा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें बताया गया कि शराब से भरी हुंडई कार के चालक व हरियाणा के बेरी थाना के सेनरिया निवासी रवि अहलावत से हुई पूछताछ में जानकारी मिली है कि शराब की खेप दो साल पहले से मोतिहारी में आपूर्ति करता आ रहा है।

शराब को हरियाणा स्थित सोनीपत निवासी पवन दहिया के द्वारा उसे उपलब्ध कराई जाती है। इसे लेकर वह मोतिहारी जाता था और वहां कोटवा स्थित साइन होटल के संचालक रूपेश ङ्क्षसह, संजीव, मनीष व पंकज को शराब की आपूर्ति करता था। शराब किस जगह पर लेकर जाना है वह इन लोगों के द्वारा मोबाइल से बताया जाता था। गाड़ी से दो नंबर प्लेट के संबंध में उक्त चालक ने बताया कि जब शराब की खेप हरियाणा से उठाया जाता है तो उस समय दिल्ली का नंबर प्लेट प्रयोग किया जाता और जब शराब लदी गाड़ी दिल्ली पहुंच जाती है तो उस गाड़ी पर यूपी नंबर लगा दिया जाता है। ताकि पुलिस को चकमा दिया जा सके। यहां बता दें कि हाल के दिनों में चौतरवा थाने की पुलिस के द्वारा उपरोक्त गाड़ी से भारी मात्रा में शराब जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया गया था।

8.5 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

बगहा। नौरंगिया थाने की पुलिस ने मदनपुर पुलिस चेक पोस्ट पर वाहन जांच के दौरान दो धंधेबाजों को 8.5 लीटर शराब व एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष विनय कुमार मिश्र ने बताया कि पुलिस की टीम उक्त चेक पोस्ट पर यूपी से आने वाली वाहनों की जांच कर रही थी। उसी दौरान बाइक संख्या बीआर 22 एजेड 1265 पर दो युवक एक बोरी लेकर आए। पुलिस को देखते ही दोनों ने भागने की कोशिश। लेकिन, पुलिस कर्मियों ने खदेड़कर पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे नगर थाने के गांधीनगर मोहल्ला निवासी डब्बु साह व नर्मदेश्वर तिवारी हैं। बोरो की जांच की गई तो उसमें 48 फ्रूटी पैक एट-पीएम ब्रांड की शराब पाई गई। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करते हुए बाइक को भी जब्त कर लिया। इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर शनिवार को दोनों को न्यायिक हिरासत भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी