बिहार विवि में सीनेट की बैठक में आक्रोशित शिक्षकों ने किया हंगामा, तोडफ़ोड़

संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों ने किया बैठक का बहिष्का, बैठक को लेकर जिला प्रशासन से पुख्ता सुरक्षा इंतजाम कराने की मांग की थी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 01:42 PM (IST) Updated:Fri, 15 Feb 2019 01:42 PM (IST)
बिहार विवि में सीनेट की बैठक में आक्रोशित शिक्षकों ने किया हंगामा, तोडफ़ोड़
बिहार विवि में सीनेट की बैठक में आक्रोशित शिक्षकों ने किया हंगामा, तोडफ़ोड़

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में सीनेट (अधिसभा) की बैठक में जमकर हंगामा किया गया। इस दौरान तोडफ़ोड़ भी की गई। शुक्रवार को सीनेट की बैठक आहूत की गई थी। इस दौरान विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षकों व विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने बैठक से पहले सीनेट हॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। आक्रोशितों ने विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सीनेट की बैठक से पहले विद्यार्थी परिषद व शिक्षकों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान गेट के अंदर से कुलपति ने प्रदर्शनकारियों से बात की। सीनेट की आहूत बैठक का संबद्ध शिक्षकों ने बहिष्कार कर दिया। इसकी घोषणा पूर्व से शिक्षकों ने की थी।

शिक्षकों के विरोध को देखते हुए विवि के रजिस्ट्रार कर्नल अजय कुमार राय ने बैठक को लेकर जिला प्रशासन से पुख्ता सुरक्षा इंतजाम कराने की मांग की थी। रजिस्ट्रार ने उत्पन्न स्थितियों से अवगत कराते हुए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व मजिस्ट्रेट तैनात करने की गुजारिश की थी। संबद्ध कॉलेज के शिक्षकों ने बैठक का बहिष्कार किया। सीनेटर डॉॅ. मनोज कुमार सिंह ने कहा है कि संबद्ध शिक्षक चाहते हैं कि मूल्यांकन केंद्र पर ही बिल का भुगतान, अंगीभूत शिक्षकों की तरह संबद्ध शिक्षकों को मिले प्रोन्नति, रिक्तियों के विरुद्ध बहाली हो।

इसी के साथ मूल्यांकन व टेबुलेशन के लिए पारिश्रमिक बढ़ाकर वापस करने को लेकर भी काफी नाराजगी है। आंदोलित शिक्षकों ने कहा है कि नियत वेतनमान, समान काम समान वेतन के साथ कॉलेजों का अधिग्रहण करने की मांग कर रहे हैं। इसी मांग की पूर्ति के लिए विवि का विरोध कर रहे हैं।

    विरोध करने वाले शिक्षकों में डॉ. सुनील कुमार, डॉ. प्रशांत कुमार शाही, डॉ. दिनेश मिश्रा, डॉ. रमण कुमार, डॉ. मनोज कुमार, डॉ. ललित किशोर, डॉ. सतीश कुमार, डॉ. इनाम मोहम्मद, डॉ. सीमा कुमारी, डॉ. अनिता कुमारी, डॉ. बबिता कुमारी, डॉ. विजय कुमार वर्मा, डॉ. हैदर, डॉ. उमेश श्रीवास्तव आदि थे।

chat bot
आपका साथी