टूटी छत, सीट पर पानी, फिर भी ऑल ओके

जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या चार पर आनंद विहार जाने वाली 12211 गरीबरथ एक्सप्रेस में मेंटेनेंस की पोल खुल गई। बोगी संख्या जी-16 की टूटी छत से पानी का रिसाव होने से सीट पर बैठना व सामान रखना तक यात्रियों को मुश्किल हो गया। इसके बावजूद यार्ड से उसे आल ओके का प्रमाण पत्र जारी कर प्लेटफॉर्म पर प्लेस करा दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 10:32 AM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 11:44 AM (IST)
टूटी छत, सीट पर पानी, फिर भी ऑल ओके
टूटी छत, सीट पर पानी, फिर भी ऑल ओके

मुजफ्फरपुर । जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या चार पर आनंद विहार जाने वाली 12211 गरीबरथ एक्सप्रेस में मेंटेनेंस की पोल खुल गई। बोगी संख्या जी-16 की टूटी छत से पानी का रिसाव होने से सीट पर बैठना व सामान रखना तक यात्रियों को मुश्किल हो गया। इसके बावजूद वार्ड से उसे आल ओके का प्रमाण पत्र जारी कर प्लेटफॉर्म पर प्लेस करा दिया गया। परेशान यात्री ने टीटीई से शिकायत भी की, लेकिन उन्होंने नजरअंदाज कर दिया। कहीं कोई सुनवाई नहीं होने पर उसी स्थिति में सफर करने को यात्री मजबूर हुए।

जानकारी के अनुसार यार्ड में आनंद विहार जाने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस साफ-सफाई व प्राइमरी मेंटेनेंस के लिए 12 घंटे यार्ड में खड़ी रही। वहां से बिना साफ-सफाई और बोगी की टूटी छत की मरम्मत किए बगैर ही प्लेटफॉर्म पर ट्रेन को प्लेस कर दिया गया। अधिकारी व कर्मचारी ने जांच भी नहीं की और आल ओके का प्रमाण पत्र जारी कर दिया। बोगी संख्या जी-16 में आरक्षित सीट पर यात्री पहुंचे। सीट पर पानी देखकर नाराजगी जताते हुए टीटीई से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी क्रम में वरीय अधिकारी को भी सूचना दी, लेकिन समस्या का समाधान करना तो दूर कोई देखने तक नहीं आया। अपराह्न 3.15 बजे प्लेटफॉर्म संख्या चार से उसी हालत में आनंद विहार के लिए ट्रेन रवाना हो गई। यात्रियों ने कहा कि किराया पूरा लेने के बाद सुविधा नदारद है। शिकायत के बाद भी कोई सुनने वाला नहीं है। लचर व्यवस्था से यात्री परेशान हो रहे हैं। रेलवे अधिकारी ने कहा कि इस मामले की जानकारी नहीं है। कर्मियों से पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी