एमएसकेबी में कॉपी जांच के लिए बवाल, शिक्षकों ने घेरा ट्रक

स्नातक थर्ड पार्ट का मूल्यांकन नहीं करने देने के लिए मारामारी की नौबत। कॉपियां पहुंचते ही बोला धावा, मूल्यांकन केंद्र पर चार घंटे तक हंगामा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 08:10 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 08:10 PM (IST)
एमएसकेबी में कॉपी जांच के लिए बवाल, शिक्षकों ने घेरा ट्रक
एमएसकेबी में कॉपी जांच के लिए बवाल, शिक्षकों ने घेरा ट्रक

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। स्नातक थर्ड पार्ट की कॉपी लेकर जांच के लिए निकले ट्रक को संबद्ध डिग्री कॉलेज के शिक्षकों ने एमएसकेबी मूल्यांकन केंद्र पर शुक्रवार को रोककर विरोध-प्रदर्शन किया। ट्रक को चार घंटे से अधिक समय तक शिक्षकों ने रोके रखा। पुलिस को पीछे हटना पड़ा। महिला शिक्षकों की तादाद अधिक रही, जिसके कारण पुलिस भी कुछ नहीं कर पाई। एमएसकेबी में जीएस की कॉपियां जांचने के लिए भेजी गई हैं।

 उधर, कुलपति, प्रतिकुलपति भी सूचना पाकर चुप्पी साध बैठे। मूल्यांकन का विरोध करने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं का कहना है कि कुलपति ने आश्वस्त किया था कि राजभवन से उनके बारे में कोई निष्कर्ष निकलने के बाद ही मूल्यांकन शुरू कराया जाएगा। मगर, विश्वविद्यालय से मूल्यांकन के लिए कॉपियां अचानक से भेजनी शुरू कर दी गई है।

 इससे पहले एमडीडीएम में भी कॉपियों का लॉट पहुंचते ही शिक्षकों ने धावा बोल दिया था। इन शिक्षकों का कहना है कि जब तक हम सबको मूल्यांकन कार्य में शामिल नहीं किया जाता, तब तक विरोध जारी रहेगा।

कॉपी जांच नहीं कराने के राजभवन के फैसले का विरोध

संबद्ध डिग्री कॉलेज के शिक्षकों से कॉपी जांच नहीं कराने के राजभवन के फैसले का ये शिक्षक मुखालफत कर रहे हैं। शिक्षकों के उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन पर लगी रोक एवं अनुदान देने में नैक की अनिवार्यता संबंधी रोक को अविलंब वापस करने की मांग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी