मुजफ्फरपुर में जमीन रजिस्ट्री का झांसा देकर 16.45 लाख रुपये की ठगी

Bihar News मुुजफ्फरपुर में जमीन रज‍िस्‍ट्री में फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। सदर थाना में दो महिला सहित चार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज। पुल‍िस का कहना है क‍ि मामला काफी गंभीर है जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Sep 2022 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 26 Sep 2022 10:41 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में जमीन रजिस्ट्री का झांसा देकर 16.45 लाख रुपये की ठगी
मुजफ्फरपुर में जमीन व‍िवाद का मामला उजागर। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। सकरा थाना के बरियारपुर ओपी के जोगनी गंगा गांव की ममता ठाकुर ने जमीन रजिस्ट्री कराने का झांसा देकर 16.45 लाख रुपये ठगी करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में उसने सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें सरैया थाना के रघुनाथपुर गांव के कुमार रोशन उर्फ मोनू, सदर थाना के महराज नगर खबड़ा के रणवीर कुमार नीतू कुमारी उर्फ नीतू देवी व रानी कुमारी उर्फ रानी देवी को आरोपित बनाया गया है। थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

जमीन खरीद कर घर बनाने का म‍िला था सुझाव 

प्राथमिकी में उसने कहा है कि वह अपने पति के साथ औरंगाबाद के सिमरा में रहती है। बच्चों की पढ़ाई के लिए सदर थाना के भिखनपुरा में शुक्ला निवास दो कमरा किराये पर ले रखी है। इस साल सात मई को वह मुजफ्फरपुर में थी। कुमार रोशन उर्फ मोनू ने उसे अपनी जमीन खरीद कर घर बनाने का सुझाव दिया। उसने मोबाइल से काल कर रणवीर कुमार को बुलाया और उसके साथ ले जाकर खबड़ा डीएवी के निकट जमीन दिखाया। रणवीर ने बताया कि यह जमीन उसकी बुआ नीतू कुमारी उर्फ नीतू देवी व रानी कुमारी उर्फ रानी देवी की है। इस जमीन के एक कठ्ठा की कीमत 15 लाख 51 हजार रुपया तय किया गया। 15 लाख 20 हजार रुपये जमीन के लिए व एक लाख रुपये 20 हजार बाउंड्री के लिए व रजिस्ट्री के लिए 95 हजार रुपये लिया गया। यह जमीन पहले से दूसरे के नाम से रजिस्ट्री की गई थी, लेकिन उसे बिना इसकी जानकारी दिए ठगी की नीयत से साजिश रचकर उसे जमीन रजिस्ट्री की। बताते चलें कि‍ मुजफ्फरपुर में जमीन खरीद ब‍िक्री में आए द‍िनी गड़बड़ी देखने को म‍िली है। यहां एक जमीन पर दो-दो रज‍िस्‍ट्री या जमीन रज‍िस्‍ट्री के बाद दाख‍िल खार‍िज में समस्‍या देखने को म‍िलती है।       

chat bot
आपका साथी