समस्तीपुर: राजकीय मेला में अनियंत्रित ट्रक ने चार को रौंदा, मौत, आक्रोशितों ने गाड़ी को फूंका

पुलिस व प्रशासन की गाड़ी को किया क्षतिग्रस्त। पांच बाइक भी जला डाला। आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी।पुलिस ने की हवाई फायरिंग।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 13 Apr 2019 11:14 AM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2019 11:14 AM (IST)
समस्तीपुर: राजकीय मेला में अनियंत्रित ट्रक ने चार को रौंदा, मौत, आक्रोशितों ने गाड़ी को फूंका
समस्तीपुर: राजकीय मेला में अनियंत्रित ट्रक ने चार को रौंदा, मौत, आक्रोशितों ने गाड़ी को फूंका

समस्तीपुर, जेएनएन। समस्तीपुर में राजकीय मेला इंद्रवारा केवल स्थान में एक अनियंत्रित ट्रक ने चार लोगों को रौंद डाला। चारों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने उस वाहन में आग लगा दी। बचाव को पहुंची पुलिस पर भी हमला कर दिया। पुलिस वाहन व स्थानीय अंचलाधिकारी के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही मेला में लगी पांच बाइक को भी आग के हवाले कर दिया। मरने वाले में दो मुजफ्फरपुर की निवासी है। शुक्रवार की देर रात करीब एक बजे यह घटना उस वक्त हुई जब उस मेला में एक ट्रक कहीं से आ पहुंची। एकाएक उसका स्टेयरिंग फेल हो गया।

अनियंत्रित हालत में उसने चार लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। इसमें दो की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के कांटी मधुबन निवासी टूनटून की पत्नी रीना देवी व कुमहरबन्नी निवासी शैल देवी के रूप में हुई है। दो अन्य को रात में ही परिजन लेकर चले गए। मौत की सूचना फैलते ही पूरे मेला में अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई। मेला में करीब पच्चीस हजार लोग पहुंच चुके थे। सैकड़ों की संख्या में लोगों ने वहां पहुंची पुलिस पर हमला कर डाला। लोगों का आरोप था कि आखिरकार इस मेला में ट्रक किसकी इजाजत से वहां पहुंची।

   पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे सभी विफल रहे। इस बीच श्रद्धालुओं की भीड़ में शामिल उपद्रवियों ने पुलिस पर हमला कर डाला। पुलिस वाहन को छोड़ भागी तो भीड़ ने सबसे पहले उस ट्रक में आग लगा दी और पुलिस वाहन में भी तोड़फोड़ कर डाला। अनियंत्रित भीड़ से निपटने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की लेकिन भीड़ नहीं मानी। साथ ही वहां खड़ी पांच बाइक को भी आग के हवाले कर डाला। इस बीच पहुंचे अंचलाधिकारी के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

   बाद में भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित किया। अभी भी पुलिस वहां कैंप कर रही है। बता दें कि शनिवार को ही इस राजकीय मेला का उद्घाटन होना था। इसके पूर्व करीब पच्चीस हजार से ज्यादा की संख्या में लोग वहां पहुंच चुके थे। इस घटना ने रंग में भंग कर डाला। पुलिस ने दोनों महिला के शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

chat bot
आपका साथी