मोतिहारी में फर्जी IPS गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर कर चुका लाखों की ठगी Muzaffarpur News

लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर देता था झांसा अबतक लाखों की कर चुका है ठगी पुलिस ने शहर के एक होटल से उठाया आइपीएस का फर्जी आइकार्ड पैन कार्ड व दो सेलफोन जब्त।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Jul 2019 07:24 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jul 2019 07:24 PM (IST)
मोतिहारी में फर्जी IPS गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर कर चुका लाखों की ठगी Muzaffarpur News
मोतिहारी में फर्जी IPS गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर कर चुका लाखों की ठगी Muzaffarpur News

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। मोतिहारी नगर थाना की पुलिस ने मीना बाजार चौक के पास स्थित एक आवासीय होटल में छापेमारी कर एक फर्जी आइपीएस अधिकारी को गिरफ्तार किया। उसके पास से आइपीएस का फर्जी आइकार्ड, आधार कार्ड व दो सेलफोन जब्त किया गया है। गिरफ्तार फर्जी आइपीएस अधिकारी रक्सौल थाना के कौडि़हार चौक का निवासी प्रकाश कुमार मिश्रा है। वह लोगों से नौकरी के नाम पर ठगी करता था। अबतक प्रकाश ने कई लोगों से लाखों की ठगी की है। पुलिस उसकी निशानदेही पर छापेमारी कर रही है।

 पुलिस निरीक्षक अभय कुमार ने बताया कि रविवार की रात गिरफ्तार बदमाश ने अबतक दो दर्जन युवकों से नौकरी के नाम पर तीस लाख की ठगी की है। दर्जनों युवकों को अपना शिकार बनाया है। इस मामले में पताही थाना के रूपनी गांव निवासी शिवम कुमार ने नगर थाना में आवेदन देकर कहा है कि उससे गार्ड के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर 20 हजार रुपये की ठगी की गई थी। नौकरी कराकर उसे वेतन नहीं दिया गया था।

 बताया गया कि प्रकाश पहले बाजार इंडिया में गार्ड की नौकरी करता था। बाद में नौकरी छोड़कर उसने अपना नेटवर्क नेपाल से लेकर बिहार के कई जिलो में फैलाया। गिरोह के कई अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी मिली है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। छापेमारी टीम में पुलिस निरीक्षक के साथ दारोगा आरके सिंह भी शामिल हैं।

पुलिस के सामने स्वीकार किया अपराध

पुलिस के समक्ष दिए बयान में प्रकाश ने स्वीकार किया है कि उसने शिवम व मुत्युजंय के अलावा कई युवकों से ठगी की है। शिवम व मुत्युजंय को गार्ड की नौकरी भी दिलाई। 45 दिन काम कराने के बाद उन दोनों युवकों को वेतन नहीं मिला। इसके अतिरिक्त उसने अपने परिवार के बारे में भी जानकारी दी है।

इस बारे में मोतिहारी नगर थाना पुलिस निरीक्षक अभय कुमार ने बताया कि फर्जी आइपीएस बनकर लोगों को ठगनेवाले युवक को गिरफ्तार किया गया है।उससे कई अहम जानकारी मिली है। जल्द ही पुलिस पूरे गिरोह के लोगों को गिरफ्तार कर लेगी।

chat bot
आपका साथी