मुजफ्फरपुर में 15 केंद्रों पर बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा के लिए प्रवेश शुरू, परीक्षा 10 बजे से होगी शुरू

मुजफ्फरपुर में रविवार को 15 केंद्रों पर बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा के अभ्यर्थी केंद्र के भीतर प्रवेश कर गए हैं। इधर चार केंद्रों पर आयोजित होने वाली बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा की परीक्षा के लिए भी अभ्यर्थियों का पहुंचना शुरू हो गया है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 09:47 AM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 09:47 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में 15 केंद्रों पर बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा के लिए प्रवेश शुरू, परीक्षा 10 बजे से होगी शुरू
बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा के लिए केंद्र पर प्रवेश करते परीक्षार्थी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले में रविवार को 15 केंद्रों पर बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा के अभ्यर्थी केंद्र के भीतर प्रवेश कर गए हैं। सुबह 8:30 बजे अभ्यर्थियों को रिपोर्ट करना था। परीक्षा 10 बजे शुरू होगी। इस परीक्षा के लिए ठंड के बावजूद सुबह 6:00 बजे से ही अभ्यर्थी केंद्र के बाहर खड़े दिखे। इधर, चार केंद्रों पर आयोजित होने वाली बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा की परीक्षा के लिए भी अभ्यर्थियों का पहुंचना शुरू हो गया है। यह परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 11:30 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर दो से चार बजे तक संचालित होगी।

 स्टैटिक दंडाधिकारी, ऑब्जर्बर, जोनल दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों को भी कदाचारमुक्त परीक्षा और विधि व्यवस्था को लेकर तैनात किया गाय है। परीक्षार्थियों को मोबाइल, कैलकुलेटर, ब्लूटूथ, वाईफाई समेत किसी भी इलेक्ट्रानिक गैजेट लेकर प्रवेश करने पर रोक रहेगी। प्रवेश के समय गेट पर ही परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड से चेहरा मिलान किया जाएगा। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर मास्क पहनकर आना अनिवार्य होगा। केंद्र पर सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गई है।  

कई प्रदेशों से अभ्यर्थी हुए शामिल

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा में कई प्रदेश से अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। कई परीक्षार्थी ने बताया कि वे यूपी के आजमगढ़ वाराणसी लखनऊ व झारखंड के रांची व अन्य जिलों से पहुंचे हैं।

बिहार अवर सेवा आयोग की परीक्षा के लिए केंद्र 

मुखर्जी सेमिनरी, जिला स्कूल, डीएन हाई स्कूल, नारायण एजुकेशन प्वाइंट, आवेदा हाई स्कूल पक्कीसराय, डॉलफिन पब्लिक स्कूल मालीघाट, चैपमैन बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, राधाकृष्ण केडिया बालिका उच्च विद्यालय, शांति निकेतन आवासीय बाल विद्यालय, डीएवी खबरा, डीएवी बखरी चौक, नीतीश्वर कॉलेज, आरडीएस कॉलेज, डॉ.राम मनोहर लोहिया कॉलेज और बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल मिठनपुरा। 

बिहार न्यायिक सेवा आयोग के केंद्र 

महिला पॉलीटेक्निक परीक्षा भवन, महिला पॉलीटेक्निक ब्लॉक-1, महिला पॉलीटेक्निक प्रशासनिक भवन, रेसोनेंस इंटरनेशनल स्कूल

chat bot
आपका साथी