डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कोविड हेल्थ सेंटर में ऑक्सीजन सप्लाई की यह व्यवस्था अपनाने का दिया निर्देश

संक्रमण से बचाव के लिए बनाए जा चुके 100 कंटेनमेंट जोन आवाजाही पर रोक लगाने का दिया डीएम ने दिया निर्देश। कुल पॉजिटिव में लगभग एक तिहाई ऐसे मामले जो एक से अधिक बार करा लिए जांच

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 29 Jul 2020 12:19 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2020 12:19 PM (IST)
डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कोविड हेल्थ सेंटर में ऑक्सीजन सप्लाई की यह व्यवस्था अपनाने का दिया निर्देश
डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कोविड हेल्थ सेंटर में ऑक्सीजन सप्लाई की यह व्यवस्था अपनाने का दिया निर्देश

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कंटेनमेंट जोन, पीएचसी वार कोरोना जांच, मेडिसिन किट का वितरण, होम आइसोलेशन में रहने वाले रोगियों से की जाने वाली काउंसिलिंग, कोरोना के इलाज में निजी अस्पतालों की सहभागिता समेत अन्य बिंदुओं पर समीक्षा की। अपडेट लेकर पदाधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए। कोविड केयर सेंटर ग्लोकल अस्पताल को डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के रूप में अपग्रेड करने के संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया कि 40 बेडों पर ऑक्सीजन सप्लाई हेतु पाइपलाइन के तहत व्यवस्था है। जबकि 20 बेड पर ऑक्सीजन सिलेंडर युक्त हैं। इस पर डीएम ने शेष बचे बेड के लिए दो दिनों के अंदर उपयुक्त व्यवस्था करने को कहा है।

  तुर्की कोविड केयर सेंटर को अपग्रेड करने के उद्देश्य से 100 बेड के लिए सिलेंडरयुक्त व्यवस्था दो दिनों के अंदर सुनिश्चित करने को कहा। उक्त केंद्रों पर एमबीबीएस चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति के लिए सिविल सर्जन को निर्देश दिया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर किए जा रहे जांच से संबंधित दैनिक प्रतिवेदन समय पर देने को कहा है।

कंटेनमेंट जोन की समीक्षा के क्रम में बताया गया कि जिले में अभी तक 100 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इस पर डीएम ने कंटेनमेंट जोन में आवाजाही पर रोक लगाने का निर्देश दिया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया कि कुल पाए गए पॉजीटिव केसों में लगभग एक तिहाई ऐसे मामले हैं जिसमें एक से अधिक बार जांच करा लिया गया है। यह भी पॉजिटिव केस बढऩे का एक महत्वपूर्ण कारण है। बैठक में सहायक समाहर्ता खुशबू गुप्ता, डीसीएलआर पश्चिमी एसके अलबेला, डीपीआरओ कमल ङ्क्षसह, सिविल सर्जन व स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।  

chat bot
आपका साथी