पश्चिम चंपारण के रामनगर पीएचसी में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य

पश्चिम चंपारण के रामनगर में पीएससी में भी कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंद्र भूषण ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों के बाद पुलिस कर्मियों व आम लोगों को भी टीका पड़ेगा। जिसके लिए निबंधन कराना होगा।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 05:37 PM (IST)
पश्चिम चंपारण के रामनगर पीएचसी में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य
पश्चिम चंपारण के रामनगर पीएससी में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हुआ।

 पश्चिम चंपारण, जासं।  शनिवार से नगर स्थित पीएचसी में कोरोना के वैक्सीन देने का कार्य आरंभ किया गया। उत्सवी माहौल में इसका विधिवत उद्घाटन एसडीपीओ अर्जुन लाल ने फीता काटकर किया। कहा कि अब धीरे धीरे वह समय आ गया है। जब आम लोगों को भी टीका लगेगा। जिससे इस बीमारी से परेशान लोगों को मुक्ति मिल जाएगा। कहा कि यह स्वदेशी वैक्सीन है। जो पूर्ण रूप से सुरक्षित है। इससे मामूली परेशानी किसी किसी को हो सकती है। पर, घबराने वाली बात नहीं है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंद्र भूषण ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों के बाद पुलिस कर्मियों व आम लोगों को भी टीका पड़ेगा। जिसके लिए निबंधन कराना होगा। अभी वैक्सीन सप्ताह में दो दिन ही दिया जाएगा। इसके लिए मंगलवार व शनिवार का दिन निर्धारित किया गया है। सबसे पहला टीका पीएचसी के डाटा ऑपरेटर अनिल उपाध्याय को दिया गया।

इस मौके पर पीएचसी के चिकित्सक डॉ. डीएस आर्या, डॉ. एके चौबे, थानाध्यक्ष अभिनंदन ङ्क्षसह, अंचलाधिकारी विनोद मिश्रा, प्रभारी स्वास्थ्य प्रबंधक रंजन कुमार, कर्मी रविन्द्र कुमार के साथ अन्य कर्मी मौजूद थे। बता दें कि बीते 16 जनवरी से नगर के अस्पताल रोड स्थित जन्मस्थान में वैक्सीनेशन का कार्य आरंभ किया गया था। दो दिनों तक यहां कार्य ठीक चला। पर, तीसरे दिन एक भी व्यक्ति वैक्सीन लेने नहीं पहुंचे। जिसके बाद वैक्सीन देने के स्थल में परिवर्तन कर दिया गया। यह कार्य स्थानीय पीएचसी में हीं  बीते गुरुवार को सादे समारोह में किया गया। जबकि शनिवार से यह कार्य पूर्ण रूप से चालू कर दिया गया है। संवाद प्रेषण तक 21 लोगों को टीका दिया जा चुका है। जिनकी स्थिति अभी तक सामान्य बताई गई है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंद्र भूषण का कहना है कि जितने स्वास्थ्य कर्मियों को टीका दिया गया है। सबकी स्थिति बेहतर है। वैसे सभी लोगों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। निबंधित लोगों के टीकाकरण का कार्य चल रहा है।

chat bot
आपका साथी