Coronavirus: कोविड केयर सेंटर के संक्रमित चिकित्सक को भेजा गया पटना, स्वास्थ्यकर्मी होम क्वारंटाइन पर

Coronavirus Muzaffarpur Update बोचहां पीएचसी के सभी चिकित्सकों व कर्मियों के नमूने किए जाएंगे संग्रहित। सिविल सर्जन कार्यालय में शारीरिक दूरी का सख्ती से होगा पालन।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2020 09:07 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2020 09:07 AM (IST)
Coronavirus: कोविड केयर सेंटर के संक्रमित चिकित्सक को भेजा गया पटना, स्वास्थ्यकर्मी होम क्वारंटाइन पर
Coronavirus: कोविड केयर सेंटर के संक्रमित चिकित्सक को भेजा गया पटना, स्वास्थ्यकर्मी होम क्वारंटाइन पर

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Coronavirus Muzaffarpur News Update: जिला कोविड केयर सेंटर के प्रभारी और बोचहां स्वास्थ्य केंद्र का एक कर्मी कोरोना पॉजिटिव मिला है। रिपोर्ट सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे की बेचैनी बढ़ गई है। कोविड केयर सेंटर से जुड़े एक चिकित्सक को पटना एम्स में भर्ती कराया गया है। वहीं बोचहां के कर्मी को होम क्वारंटाइन पर रखा गया है। दोनों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनका नमूना संग्रह कर जांच कराया जाएगा। सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने कहा कि बोचहां पीएचसी को सैनिटाइज कराया जाएगा। साथ ही वहां के सभी चिकित्सकों और कर्मियों के नमूने संग्र्रहित किए जाएंगे। स्वास्थ्यकर्मी के संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद पीएचसी में सहकर्मियों में हड़कंप मचा रहा। 

सीएस कार्यालय में सख्ती 

सिविल सर्जन कार्यालय, जिला स्वास्थ्य समिति में प्रवेश को लेकर सख्ती बरती जा रही है। सिविल सर्जन ने सभी कर्मियों के साथ बैठक कर चेतावनी दी कि बिना जांच के कोई भी व्यक्ति अंदर प्रवेश नहीं करेगा। कार्यालय में शारीरिक दूरी का पालन किया गया। प्रतिदिन कार्यालय को सैनिटाइज कराया जाएगा। बाहर से आने वाले सभी लोगों को सैनिटाइजर दिया जाए। बिना मास्क के कोई भी कार्यालय में प्रवेश नहीं करे यह सुनिश्चित किया जाए। 

इलाज को आइएमए का आंदोलन 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ.संजय कुमार ने जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे पर चिंता जताई है। गंभीर रूप से बीमार मरीज के इलाज के लिए पटना में दो जगह पर सुविधा है। अभी वहां पर  बेड और वेंटिलेटर लगभग फुल हैं।  मुजफ्फरपुर सहित अगल-बगल के जिलों के मरीजों के इलाज के लिए एसकेएमसीएच को आदेश दिया जाए। जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल एसकेएमसी प्राचार्य डॉ.विकास कुमार से मिला और उन्हें मांग पत्र दिया। प्राचार्य ने मांग पत्र को प्रधान सचिव को भेजा है। अध्यक्ष ने चेतावनी दी कि गंभीर कोरोना मरीजों का इलाज यहां शुरू नहींं हुआ तो आइएमए आंदोलन करेगा। 

chat bot
आपका साथी