30 के बदले कार्ड पर जबरन लिखा जा रहा 50 किलो

सरैया प्रखंड निवासी शत्रुध्न सहनी बताते हैं कि बहिलवाड़ा गोविंद पंचायत में राशन वितरण में अनियमितता बरती जाती है।

By Edited By: Publish:Fri, 21 Oct 2016 01:42 AM (IST) Updated:Fri, 21 Oct 2016 01:42 AM (IST)
30 के बदले कार्ड पर जबरन लिखा जा रहा 50 किलो

मुजफ्फरपुर। सरैया प्रखंड निवासी शत्रुध्न सहनी बताते हैं कि बहिलवाड़ा गोविंद पंचायत में राशन वितरण में अनियमितता बरती जाती है। दस परिवार पर 30 किलो राशन देकर 50 किलोग्राम कार्ड पर अंकित किया जा रहा है। हर माह राशन भी नहीं देते हैं। जबरन कार्ड पर अधिक उठाव अंकित करने के साथ धमकी भी दी जाती है। कटरा की जजुआर पंचायत के वार्ड संख्या ग्यारह निवासी रतन कुमार मिश्र बताते हैं कि जो कार्ड दिया गया व कूपन मिला, उसपर सामान नहीं दे रहे हैं। पहले पीले कार्ड पर राशन मिलता था। अगस्त तक मिला, अब बंद कर दिया गया। साहेबगंज थाने की रूप छपरा पंचायत निवासी दिनेश पासवान बताते हैं कि राशन नहीं दिया जा रहा है। धमकी दी जा रही है।

नहीं मांगी जा रही खाता संबंधित जानकारी

औराई की आलमपुर सुमरी पंचायत निवासी दीपलाल बताते हैं कि राशन की सब्सिडी के लिए खाते खुल रहे हैं। हमारा पीला कार्ड है। हमसे खाता संबंधित कोई जानकारी मांगी ही नहीं जा रही है। क्या हमें राशन ही दिया जाएगा, पैसे नहीं।

-------

विकलांग हैं, मगर सुविधा नहीं मिल रही

झपहां की बेला पछघटिया पंचायत निवासी प्रभु महतो की परेशानी यह है कि विकलांग होते हुए कई योजनाओं से वंचित कर दिया गया है। राशन पहले मिल रहा था। मगर नया कार्ड बनकर ही नहीं आया। अब वो भी मिलना दूभर हो गया।

---

दस साल से योजना का लाभ नहीं

न्यू एरिया सिकंदरपुर वार्ड नंबर चौदह निवासी शंकर ठाकुर बताते हैं कि अन्त्योदय योजना का कोई लाभ दस साल से नहीं मिला।

पैरवी पर हर माह मिल रहा राशन

पारू प्रखंड की उचटी पंचायत निवासी रघुवीर कहते हैं कि हर माह राशन नहीं दिया जाता है। जिनकी पैरवी है उनको मिल रहा है, जिनका नहीं है, उन्हें तीन माह पर एक बार दिया जा रहा है।

सूची में नाम, नहीं मिला कार्ड

औराई प्रखंड के डीहजीवर निवासी आशोक राम बताते हैं कि सूची में नाम है, मगर कार्ड मुहैया नहीं कराया जा रहा है। क्या करें, समझ नहीं पा रहे हैं।

---------

chat bot
आपका साथी