एक बार फिर RPF जवानों से भिड़े भारत वैगन से छंटनीग्रस्त कर्मी, जमकर हुई हाथापाई Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर शहर के बटलर रोड की मेन सड़क को किया जाम चदरा व पाट्र्स लदे ट्रक को रोका। सड़क पर लेटकर किया विरोध काजीमोहम्मदपुर थाना पुलिस ने समझाकर कराया शांत।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 09:09 PM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 09:09 PM (IST)
एक बार फिर RPF जवानों से भिड़े भारत वैगन से छंटनीग्रस्त कर्मी, जमकर हुई हाथापाई Muzaffarpur News
एक बार फिर RPF जवानों से भिड़े भारत वैगन से छंटनीग्रस्त कर्मी, जमकर हुई हाथापाई Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। भारत वैगन से चदरा व पाट्र्स लदे ट्रक को बटलर रोड की मेन सड़क पर गुरुवार को छंटनीग्र्रस्त कर्मियों ने रोक दिया। आरपीएफ जवानों ने ट्रक को निकालने का प्रयास किया। इस पर छंटनीग्रस्त कर्मियों व जवानों के बीच हाथापाई हो गई। जवानों ने कर्मियों को हटाने की कोशिश की तो वे एक लाइन से सड़क पर लेट गए और रास्ता बंद कर दिया। इससे जवानों व कर्मियों के बीच करीब एक घंटे तक नोकझोंक होती रही। जवान कर्मियों को हटाने में विफल हो गए।  

इससे मेन सड़क जाम होने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। सूचना पर काजीमोहम्मदपुर थाने की पुलिस पहुंची। इसके बाद कर्मियों को समझाकर सड़क से हटाया गया और यातायात सुचारु कराया गया। बता दें क‍ि गत सोमवार को भी छंटनीग्र्रस्त कर्मियों और आरपीएफ के जवानों में भिड़त हो गई थी। जिस दौरान एक कर्मी ट्रक के नीचे लेट गया था। इससे काफी देर तक ट्रक रूका रहा।

मेन सड़क पर ही धरने पर बैठ गए छंटनीग्रस्‍त कर्मी

जानकारी के अनुसार सुबह सात बजे आरपीएफ जवानों की टीम भारत वैगन पहुंची। इसके बाद दोनों तरफ के रास्ते की रस्सी से घेरेबंदी कर दी गई। छंटनीग्रस्त कर्मियों को प्रवेश करने से रोक दिया। इस पर कर्मी बटलर रोड की मेन सड़क पर धरने पर बैठ गए। सामान लोड कर शाम में ट्रक के बाहर निकलने पर कर्मियों ने हंगामा करते हुए उसे रोक दिया। भारत वैगन लेबर यूनियन के अध्यक्ष अमरेंद्र तिवारी ने कहा कि भारत वैगन से सामान निकाला जा रहा है। अधिकारी छंटनीग्रस्त कर्मियों से बातचीत नहीं कर रहे हैं। भारत वैगन से बिना सूचना 24 कर्मियों को छंटनीग्रस्त कर दिया गया। छह माह से कर्मचारी धरना पर बैठे हैं। रेलवे में समायोजन होने तक आंदोलन जारी रहेगा। 

chat bot
आपका साथी