एसएसपी आवास से मिली कारबाइन व पुराने नोट मामले में पूछताछ

एसएसपी आवास से कारबाइन व पुराने नोट मिलने के मामले में केस के आइओ दारोगा मो. रफीक ने वहां तैनात सभी कर्मियों से मौखिक पूछताछ की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Apr 2018 09:00 AM (IST) Updated:Sat, 28 Apr 2018 09:00 AM (IST)
एसएसपी आवास से मिली कारबाइन व पुराने नोट मामले में पूछताछ
एसएसपी आवास से मिली कारबाइन व पुराने नोट मामले में पूछताछ

मुजफ्फरपुर। एसएसपी आवास से कारबाइन व पुराने नोट मिलने के मामले में केस के आइओ दारोगा मो. रफीक ने वहां तैनात सभी कर्मियों से मौखिक पूछताछ की। हालांकि, कर्मियों का बयान केस डायरी में दर्ज नहीं किया गया है। आइओ ने की मानें तो वरीय अधिकारियों के निर्देश पर इसे कागजी तौर पर उतारने की कवायद की जा रही है। बता दें कि इस मामले में छापेमारी के दौरान लापता हुए रीडर दिनेश यादव का बयान सबसे महत्वपूर्ण होगा। वह कई दिनों तक कहां थे? क्या किसी को बताकर गए थे? कॉल क्यों नहीं रिसीव कर रहे थे? इन सभी बिंदुओं पर रीडर से केस के जांच अधिकारी पूछताछ करेंगे। इससे कई बातें सामने आने की संभावना जताई गई है। पूछताछ में सामने आई बातों को अनुसंधान बाधित होने के कारण पुलिस ने बताने से इन्कार कर दिया।

विजिलेंस अधिकारियों का भी होगा बयान : छापेमारी के दौरान स्पेशल विजिलेंस टीम में शामिल अधिकारियों का भी केस डायरी में बयान दर्ज किया जाएगा। आइओ के द्वारा कई बिंदुओं पर इस संबंध में पूछताछ की जाएगी। कारबाइन कहां से आई? आवास के भीतर कैसे आई और कौन लेकर इसे लेकर आया? यह पता करने आइओ के लिए महत्वपूर्ण होगा।

पांच दिनों तक चली छापेमारी में मिली थी अकूत संपत्ति : निलंबित आइपीएस अधिकारी विवेक कुमार के सरकारी आवास समेत उनके अन्य ठिकानों पर हुई विजिलेंस की छापेमारी में नकदी समेत अकूत संपत्ति मिलने की बात सामने आई थी। विजिलेंस में उनके विरुद्ध आय से अधिक का मामला दर्ज है। वहीं कारबाइन व पुराने नोट जब्ती मामले में नगर थाने में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

chat bot
आपका साथी