BRABU,Muzaffarpur: स्नातक में नामांकन के लिए अभी एक-दो आवेदन ही मिल रहे

एमएसकेबी कालेज में नामांकन के लिए पहुंची छात्राओं का आवेदन जमा लिया गया। विश्वविद्यालय की ओर से कहा गया है कि आरक्षण रोस्टर को आनस्पाट नामांकन के समय सख्ती से लागू करना है। वहीं कालेज स्पोर्टस एनसीसी और एनएसएस कोटा से भी बचे हुए सीटों पर नामांकन लिया जा सकेगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:42 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:42 AM (IST)
BRABU,Muzaffarpur: स्नातक में नामांकन के लिए अभी एक-दो आवेदन ही मिल रहे
आरक्षण रोस्टर को नामांकन में सख्ती से करना है लागू।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से गुरुवार से आठ दिसंबर तक सभी कालेजों में स्नातक में आन स्पाट नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई है। पहले दिन मुख्यालय के लगभग सभी कालेजों में नामांकन के लिए काफी कम विद्यार्थियों ने आवेदन दिया। इक्का-दुक्का विद्यार्थी कालेजों में नामांकन के लिए पहुंचे थे। वहीं कई विषय जिनमें सीट खाली नहीं थे उसमें नामांकन के लिए विद्यार्थियों ने फोन पर जानकारी ली। आरबीबीएम कालेज में बताया गया कि चार दिसंबर से नामांकन लिया जाएगा। 

वहीं एमएसकेबी कालेज में नामांकन के लिए पहुंची छात्राओं का आवेदन जमा लिया गया। विश्वविद्यालय की ओर से कहा गया है कि आरक्षण रोस्टर को आनस्पाट नामांकन के समय सख्ती से लागू करना है। वहीं कालेज, स्पोर्टस, एनसीसी और एनएसएस कोटा से भी बचे हुए सीटों पर नामांकन लिया जा सकेगा। बता दें कि यह नामांकन की प्रक्रिया खासकर नव संबंधन वाले डिग्री कालेजों के लिए की गई है ताकि उनके रिक्त सीटों को भरा जा सके। इन कालेजों की ओर से लगातार आनस्पाट नामांकन का विकल्प देने की मांग की जा रही थी। इसबार 106 कालेजों में 1.50 लाख सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया हो रही है। अबतक तीन बार मेधा सूची के आधार पर 79 हजार विद्यार्थियों ने नामांकन कराया था। इनका रोल नंबर विवि की ओर से कालेजों को भेजा जा चुका है। वहीं कक्षाओं का संचालन शुरू करने के लिए निर्देश दिया गया है।

मैट्रिक-इंटर परीक्षा 2021 के सफल संचालन में जिला अव्वल

मुजफ्फरपुर : वार्षिक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा तथा मूल्यांकन 2021 के सफल संचालन में जिले का अव्वल स्थान आया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जिला शिक्षा पदाधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी को प्रथम पुरस्कार के रूप में शील्ड, मोमेंटो एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान करने हेतु विशेष आग्रह पत्र भेजा है। इसके लिए डीईओ ने जिले के सभी प्राचार्य, प्रधानाध्यापक अन्य अधिकारियों व सहयोगियों को बधाई दी है। 

chat bot
आपका साथी