BRA Bihar University: स्नातक में 1.10 लाख नामांकन, आज सभी छात्रों को मिल जाएगा रोल नंबर

BRA Bihar University बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक में ऑनस्पॉट राउंड में 25 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को लाभ मिला। ऑनस्पॉट नामांकन की प्रक्रिया पूरी पोर्टल को कर दिया गया बंद। ऑनस्पॉट राउंड में 25 हजार से अधिक छात्रों ने कराया नामांकन।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 29 Jan 2021 07:15 AM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 07:15 AM (IST)
BRA Bihar University: स्नातक में 1.10 लाख नामांकन, आज सभी छात्रों को मिल जाएगा रोल नंबर
बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की फाइल फोटो (जागरण आर्काइव)

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक में ऑनस्पॉट राउंड में 25 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को लाभ मिला। इसके साथ ही गुरुवार को विवि के सभी कॉलेजों में स्नातक में ऑनस्पॉट नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो गई। 1.10 लाख छात्रों-छात्राओं ने नामांकन करा लिया है। यूआइएमएस कोआर्डिनेटर प्रो.ललन झा ने बताया कि नामांकन पोर्टल बंद कर दिया गया है। सभी कॉलेजों को नामांकन का अपडेट पोर्टल पर करने को कहा गया था, लेकिन कुछ कॉलेजों की ओर से नामांकन की स्थिति अपडेट नहीं की गई है। ऐसे में रोल नंबर जारी करने में परेशानी हो सकती है। शुक्रवार को हर हाल में सभी छात्रों का रोल नंबर संबंधित कॉलेजों में भेज दिया जाएगा। कॉलेज छात्रों को रोल नंबर उपलब्ध कराएंगे। बता दें कि पिछले वर्ष तक स्नातक में नामांकन के बाद कॉलेजों की ओर से ही रोल नंबर जारी किया जाता था। इसबार विवि की ओर से सेट्रलाइज्ड रोल नंबर जारी किया जा रहा है। परीक्षा में भी छात्रों का रोल नंबर यही रहेगा। 

सात महीने चली नामांकन की प्रक्रिया

विश्वविद्यालय में स्नातक में नामांकन की प्रक्रिया जुलाई से ही चल रही है। इसके लिए चार बार मेधा सूची जारी की गई। इसके बाद ऑनस्पॉट राउंड में नामांकन लिया गया। सैद्धांतिक विषयों में सीट खाली रह गए। वहीं अंगीभूत कॉलेजों में साइंस, आर्ट और कॉमर्स के कई विषयों में सीटों की संख्या 20 फीसद तक बढ़ाई गई। इससे ऑनस्पॉट राउंड में छात्र-छात्राओं को काफी लाभ मिला। इस राउंड में करीब 25 हजार विद्यार्थियों ने दाखिला लिया। बता दें कि पहले से विवि में स्नातक में 1.07 लाख सीट निर्धारित थीं। 10 हजार सीट बढ़ाए जाने के बाद कुल 1.17 लाख सीट हो गए, इसमें 1.10 लाख छात्रों-छात्राओं ने नामांकन करा लिया। 

chat bot
आपका साथी