रामदयालु सिंह कॉलेज में जूलॉजी के दो नए शिक्षक बहाल, छात्रों में खुशी Muzaffarpur News

गेस्ट फैकल्टी के तौर पर आननफानन में बहाली। छात्रसंघ ने जताया आभार। अब जूलॉजी विभाग में बंद ताले खुलेंगे और उसमें चहल-पहल दिखने लगेगी। दो साल से बंद पड़ा था विभाग।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Jul 2019 12:19 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jul 2019 12:19 PM (IST)
रामदयालु सिंह कॉलेज में जूलॉजी के दो नए शिक्षक बहाल, छात्रों में खुशी Muzaffarpur News
रामदयालु सिंह कॉलेज में जूलॉजी के दो नए शिक्षक बहाल, छात्रों में खुशी Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। उत्तर बिहार के दूसरे सबसे बड़े महाविद्यालय रामदयालु सिंह (आरडीएस) के जूलॉजी विभाग में दो शिक्षक बहाल हो गए। गेस्ट फैकल्टी के तौर पर दोनों शिक्षकों की बहाली हुई है। अब जूलॉजी विभाग में बंद ताले खुलेंगे और उसमें चहल-पहल दिखने लगेगी। दो साल से यह विभाग शिक्षक के अभाव में बंद पड़ा था। बिना पढ़ाई छात्र डिग्री ले रहे थे। इस विभाग में शिक्षक नहीं रहने के बावजूद स्नातकोत्तर (पीजी) कक्षा में नामांकन लिया जा रहा था। नामांकन का दौर शुरू हुआ तो फिर एकबार यह मुद्दा गरमाया।

   दैनिक जागरण महाविद्यालय व विश्वविद्यालय प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराता रहा है। 30 जून के अंक में भी इस विषय को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। आखिरकार प्राचार्य प्रो. ओमप्रकाश सिंह ने शिक्षकों की बहाली कर छात्रों का गुस्सा शांत किया। प्राचार्य के इस कदम का कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष राजा बाबू व बिहार छात्रसंघ अध्यक्ष गौतम सिंह समेत प्रदेश अध्यक्ष निखिल सिंह, जिला उपाध्यक्ष आफताब आलम सोने ने स्वागत किया। योगदान के मौके पर नए बहाल शिक्षकों को फुल देकर अभिनंदन किया।

तीन दिनों में बहाल किए गए शिक्षक

बिहार छात्रसंघ अध्यक्ष गौतम सिंह व कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष राजा बाबू ने प्राचार्य प्रो. ओमप्रकाश सिंह से मिलकर बिना शिक्षक पढ़ाई का मुद्दा उठाया। उन्हें बताया कि इस विषय में एक शिक्षक भी नहीं हैं। न कोई स्टाफ नजर आता है। जिससे विभाग में ताला लगा रहता है। बावजूद इस विषय में पीजी में नामांकन लिया जा रहा। छात्र नेताओं ने यह शर्त रख दी कि जब तक टीचर नहीं आएंगे महाविद्यालय में नामांकन नहीं होने दिया जाएगा। तब प्राचार्य ने दो दिन के अंदर गेस्ट फैकल्टी बहाल करने की बात कही और उसपर उन्होंने अमल भी किया।

chat bot
आपका साथी